Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL Pitch Report: कोलंबो में होगा बैटर्स का राज, स्पिनर्स की फिरकी भी करेगी कमाल; टॉस निभाएगा अहम किरदार

एशिया कप 2023 का रोमांच अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होनी है। खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अक्षर पटेल का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। कोलंबो के आर प्रेमदासा में स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 17 Sep 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL Final: भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मैच कोलंबो में खेला जाएगा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कIND vs SL Final Colombo Pitch Report: एशिया कप 2023 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में रविवार को भारत की टक्कर डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका के साथ होनी है। रोहित की टोली को आखिरी मैच में बांग्लादेश के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान को पीटकर फाइनल में पहुंची है।

कैसी खेलती है कोलंबो की पिच?

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का खिताबी मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आती है और रन बनाने में ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है। हालांकि, दूसरी इनिंग में पिच थोड़ी धीमी जरूर हो जाती है। बैटर्स के साथ-साथ पिच से स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलती है।

टॉस से तय होगी आधी बाजी

कोलंबो में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम का रिकॉर्ड दमदार रहा है। यानी चेज करना इस मैदान पर काफी मुश्किल काम रहता है। इस बार भी टूर्नामेंट में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत का स्वाद चखा है। वहीं, चेज करने वाली टीम सिर्फ एक ही मैच में जीत दर्ज कर सकी है। ऐसे में खिताबी मुकाबले में भी टॉस काफी अहम किरदार निभा सकता है।

यह भी पढ़ेंAsia Cup 2023 के फाइनल से पहले हुई स्टार ऑलराउंडर की Team India में एंट्री, चोटिल Axar Patel का खेलना मुश्किल

भारत की प्लेइंग इलेवन में होंगे कई बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ आराम के बाद विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स की टीम में एंट्री होगी। वहीं, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, मोहम्मद शमी को बाहर बैठना पड़ सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए थे।