Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup final से पहले स्टार ऑलराउंडर की लगी लॉटरी, कोलंबो पहुंचकर भारतीय स्क्वाड में हुआ शामिल

17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। भारत को फाइनल से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में चोटिल हो गए। इसके चलते अक्षर एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इसकी घोषणा कर दिग्गज ऑलराउंडर को जगह दी है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
एशिया कप फाइनल से पहले स्टार ऑलराउंडर की लगी लॉटरी।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Axar Patel ruled out of Asia Cup final: 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। भारत को फाइनल से पहले बड़ा झटका लगा है।

बीसीसीआई ने की घोषणा-

इस बीच भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में चोटिल हो गए। इसके चलते अक्षर एशिया कप फाइनल से बाहर हो गए हैं। अब फाइनल के लिए नए ऑलराउंडर को जगह मिली है। 

इस स्टार खिलाड़ी को मिली जगह-

अब बीसीसीआई ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट कर इसकी घोषणा की है। बीसीसीआई ने बताया कि पुरुष सिलेक्शन कमेटी ने अक्षर की जगह वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है। इसके लिए वाशिंगटन आज शाम कोलंबो पहुंचे।

एशिया कप में अक्षर का प्रदर्शन-

बांग्लादेश के खिलाफ अक्षर पटेल ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छी पारी खेली। उन्होंने ने 34 गेंदों में 123 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 2 छक्के लगाकर 42 रन की अहम पारी खेली। हालांकि उन्होंने गेंद से मैच में रोहित शर्मा के हाथों कैच देकर मेहदी हसन मेराज का एक अहम विकेट भी अपने नाम किया।

Mr. Axar Patel has been ruled out of the #AsiaCup2023 final against Sri Lanka due to a left quadriceps strain sustained during India's Super Four match against Bangladesh on Friday. #TeamIndia

Details 🔽https://t.co/CNZ2DDlBBa— BCCI (@BCCI) September 16, 2023

वाशिंगटन का प्रदर्शन-

हालांकि भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। अब देखना अहम होगा कि फाइनल में वाशिंगटन टीम इंडिया के लिए कुछ कमाल कर पाते हैं या नहीं। वाशिंगटन सभी फॉर्मेट में भारत के लिए खेल चुके हैं। हाल ही में वह आयरलैंड के खिलाफ दौरे में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे।