Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI 5th T20 Playing 11: फ्लोरिडा में विजयी रथ बरकरार रखेगी टीम इंडिया! फाइनल मैच में ये होगी प्लेइंग-11

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी रविवार को खेला जाना है। ये मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रेवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है। इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया जहां अपने विजयी रथ को बरकरार रखना चाहेंगी तो वहीं वेस्टइंडीज टीम ऐतिहासिक जीत दर्ज करना चाहेगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 13 Aug 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
Ind vs WI 5th T20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Ind vs WI 5th T20 Predicted Playing 11: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी रविवार को खेला जाना है। ये मैच फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रेवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है।

इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया जहां अपने विजयी रथ को बरकरार रखना चाहेंगी तो वहीं, वेस्टइंडीज टीम ऐतिहासिक जीत दर्ज करना चाहेगी। चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने शुभमन-यशस्वी की 165 रनों की पारी के दम पर 9 विकेट से जीत हासिल की थी। ऐसे में करो या मरो वाले मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 कैसी रह सकती है आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

Ind vs WI 5th T20 मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11 (India vs West Indies Predicted Playing 11)

1. गिल-जायसवाल की जोड़ी करेगी पारी का आगाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया (Team India) पांचवें और फाइनल मैच में बदलाव शायद ही करते हुए नजर आएगी। बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना है। शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। चौथे टी-20 मैच में इन दोनों की जोड़ी ने 165 रनों की कमाल की शतकीय साझेदारी की थी। ऐसे में ईशान किशन का पांचवें टी-20 मैच में वापसी करना मुश्किल लग रहा है।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का खेलना तय माना जा रहा है। चौथे नंबर पर तिलक वर्मा को इस क्रम में भेजा जा सकता है। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और संजू सैमसन (Sanju Samson) खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं, अक्षर पटेल के तौर पर टीम के पास एक स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर भी है।

3. ऐसा रहेगा गेंदबाजी सेक्शन

पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी मैदान पर उतरेगी और विंडीज टीम के बल्लेबाजों की जमकर खबर लेगी। वहीं, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार अहम तेज गेंदबाज होंगे। चौथे टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 3 बड़े विकेट हासिल किए थे। ऐसे में उम्मीद है कि इस मैच में उमरान मलिक (Umran Malik) और आवेश खान को कप्तान हार्दिक मौका दे सकते है।

Ind vs WI 5th T20 Playing 11: पांचवें टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक/मुकेश कुमार।