Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2023 Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चली चला, गुजरात टाइटंस के प्लेयरों को कर लिया अपने पाले में

KKR ने पिछले सीजन की विजेता टीम गुजरात टाइटंस के सफल न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को आगामी TATA IPL 2023 के लिए खरीद लिया है। फर्ग्यूसन ने पिछले सीजन में घातक गेंदबाजी करते हुए 13 मैच में 12 विकेट लिए थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 13 Nov 2022 11:59 AM (IST)
Hero Image
लॉकी फर्ग्यूसन और रहमानुल्ला गुरबाज। फोटो आइपीएल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 Auction के लिए फ्रेंचाइजी जहां रिटेंन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर रही हैं। वहीं कुछ फ्रेंचाइजी ने अपनी सूची BCCI को सौंप दिया है। इनमें मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नइ सुपरकिंग्स (CSK) शामिल है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ट्रेडिंग विंडो के जरिए गुजरात टाइटंस के दो प्लेयर को खरीद लिया है।

KKR ने पिछले सीजन की विजेता टीम गुजरात टाइटंस के सफल, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को आगामी TATA IPL 2023 के लिए खरीद लिया है। फर्ग्यूसन ने पिछले सीजन में घातक गेंदबाजी करते हुए 13 मैच में 12 विकेट लिए थे। गुजरात ने कोलकाता नाइट राइडर्स से ही 10 करोड़ में खरीदा था। 2022 के पहले फर्ग्यूसन शारूखान की टीम के प्रमुख हथियार थे।

10 करोड़ में खरीदा गुजरात टाइटन्स ने

दोबार कोलकाता ने अपने प्रमुख गेंदबाज को खरीद लिया है। कोलकाता में पहले से ही पैट कमिंस मौजूद हैं। पिछले सीजन में कमिंस ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। अब देखना होगा कि KKR फर्ग्यूसन और पैट कमिंस में से किसे मौका देती है।

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस से अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज रहमानुल्ला गुरबाज को भी ट्रेड किया है। गुजरात टाइटंस ने गुरबाज को इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के स्थान पर लिया था, लेकिन उन्हें कोई मैच खेलना मौका नहीं मिला था। अब देखना होगा कि इस सीजन KKR गुरबाज को लेकर क्या रणनीति बनाती है।

हार्दिय पांड्या की कप्तानी में जीता पहला टाइटल

गौरतलब हो कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने अपना पहला आइपीएल खिताब जीता था। अपने पहले ही सीजन में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रायल्स को हारा कर धमाका कर दिया था। याद हो कि आइपीएल 2022 में दो नई टीमों को शामिल किया था। इनमें एक गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स को मौका मिला था।

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: आज के ही दिन Hitman ने खिंची थी ऐसी लकीर, जिसे अभी तक कोई छू भी नहीं पाया

यह भी पढ़ें- IPL 2023 Retained Players: मुंबई इंडियंस की जर्सी में अब नहीं दिखेंगे पोलार्ड, जडेजा CSK में बरकरार