Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गेंदबाजी और कप्तानी के बाद अब बल्ले से Bumrah ने रचा इतिहास, 3 चौकों से लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम ने पल्लेकेले में पाकिस्तान का सामना किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी वनडे में अपनी बल्लेबाजी का टैलेंट दिखाया। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे बुमराह ने हैरिस रऊफ औऱ शाहीन अफरीदी दोनों को शानदार चौके जड़े और एक अपनी बेहतर बल्लेबाजी का नमूना पेश किया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 08:30 AM (IST)
Hero Image
जसप्रीत बुमराह ने अपनी बल्लेबाजी का दिखाया टैलेंट। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Jasprit Bumrah hits ODI career best inning: एशिया कप 2023 में भारतीय टीम ने पल्लेकेले में पाकिस्तान का सामना किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने जल्द अपने 3 विकेट गंवा दिए।

बुमराह ने दिखाया बल्लेबाजी का टैलेंट-

इसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या Hardik Pandya ने भारत की पारी को पटरी पर वापस लाया और एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए इतिहास रचा। ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी बल्लेबाजी का टैलेंट दिखाया।

एक साल बाद की वापसी-

पिछले महीने बुमराह Jasprit Bumrah ने चोट से उबरने के बाद लगभग एक साल टीम ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में की। पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ Ind vs Pak बुमराह ने बल्ले से अपने करियर की बेहतरीन 16 रन की पारी खेली और डेथ ओवर में भारत के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया।

बुमराह ने खेली करियर की बेहतरीन पारी-

बुमराह ने अपनी पारी में 14 गेंदों में 3 चौकों के साथ 16 रन बनाए। 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे बुमराह ने हैरिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी Shaheen Afridi को शानदार चौके जड़े और गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी में भी सुधार का प्रमाण दिया। 

बुमराह ने बनाया रिकॉर्ड-

बुमराह ने अपनी इस पारी से नंबर 10 पर बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड बनाए हैं। वे एशिया कप वनडे में भारत के लिए 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 10 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी-

बुमराह की एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 10 या उससे नीचे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 रन की पारी किसी बल्लेबाज द्वारा जड़ा गड़ा संयुक्त सबसे बड़ा स्कोर है। उन्होंने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के रिकॉर्डकी बराबरी की, जिन्होंने 2010 में दांबुला में पाकिस्तान के खिलाफ समान 16 रन बनाए थे।

10वें नंबर पर जड़े सबसे ज्यादा चौके-

बुमराह ने अपनी पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों को तीन चौके जड़े, जो पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप वनडे में 10 या उससे नीचे के नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए किसी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा चौके हैं।