Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024, LSG Retentions List: सात भारतीय सहित कुल 8 खिलाड़‍ियों को किया गया रिलीज, जानें अब कैसा है LSG का स्‍क्‍वाड

लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2024 नीलामी से पहले अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा कर दी है। एलएसजी ने सात भारतीय क्रिकेटरों सहित कुल 8 खिलाड़‍ियों को स्‍क्‍वाड से रिलीज किया है। लखनऊ सुपरजायंट्स ने कप्‍तान केएल राहुल पर अपना भरोसा बरकरार रखा है जिनके ट्रेड किए जाने की खबरें जोरों पर थीं। लखनऊ ने जानें किसे रिटेन किया और किसे दिखाया बाहर का रास्‍ता।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sun, 26 Nov 2023 11:31 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ सुपरजायंट्स ने सात भारतीय सहित कुल 8 खिलाड़‍ियों को रिलीज किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2024 नीलामी से पहले रविवार को अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट की घोषणा की। एलएसजी ने अपने कप्‍तान केएल राहुल को रिटेन किया है, जिनके ट्रेड किए जाने की खबरें जोरों पर थीं।

लखनऊ ने आईपीएल 2022 से पहले राहुल को पंजाब से ट्रेड किया था। फिर केएल राहुल को फ्रेंचाइजी ने अपना कप्‍तान बनाया। राहुल के नेतृत्‍व में दो बार लखनऊ की टीम प्‍लेऑफ में पहुंची। पिछले सीजन के बीच में राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए थे और एशिया कप के दौरान वो एक्‍शन में लौटे।

लखनऊ ने की अदला-बदली

लखनऊ सुपरजायंट्स ने तेज गेंदबाज आवेश खान को राजस्‍थान रॉयल्‍स में ट्रेड किया और उनकी जगह देवदत्‍त पडिक्‍कल को अपने खेमे में जोड़ा। आवेश खान को लखनऊ ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 47 मैचों में 55 विकेट चटकाए। वहीं पडिक्‍कल ने 57 आईपीएल मैचों में एक शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से 1521 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: ये 9 प्‍लेयर्स नहीं पहनेंगे गुलाबी जर्सी, इन रणबांकुरों पर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बरकरार रखा अपना दांव

सात भारतीय खिलाड़‍ियों को किया रिलीज

लखनऊ सुपरजायंट्स ने 17 खिलाड़‍ियों को रिटेन किया। वहीं, एलएसजी ने कुल आठ खिलाड़‍ियों को रिलीज किया, जिसमें से भारत के सात क्रिकेटर शामिल हैं। डेनियल सेम्‍स एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्‍हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 नीलामी में भेजने का फैसला लिया।

लखनऊ के रिटेन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्‍टोइनिस, दीपक हुड्डा, रवि बिश्‍नोई, नवीन उल हक, कृणाल पांड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वुड, मयंक यादव और मोहसिन खान।

लखनऊ के रिलीज खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट

जयदेव उनादकट, डेनियल सेम्‍स, मनन वोहरा, स्विपनिल सिंह, कर्ण शर्मा, अर्पित गुलेरिया, सुर्यांश शेडगे और करुण नायर। ट्रेड - देवदत्‍त पडिक्‍कल (राजस्‍थान रॉयल्‍स)।

यह भी पढ़ें: 13.25 करोड़ रुपये की कीमत वाले खिलाड़ी को किया रिलीज, अब ऐसा है SRH का स्‍क्‍वाड