Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नसीम शाह की बढ़ी मुश्‍किलें, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग में खेलने से किया इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को द हंड्रेड के आगामी संस्करण में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) देने से इनकार कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 23 जुलाई से होगी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार PCB ने अगस्त और अक्टूबर में बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए तेज गेंदबाज को फिट रखना चाहती है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 13 Jul 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
नसीम शाह को फिट रखना चाहता बोर्ड। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को द हंड्रेड के आगामी संस्करण में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) देने से इनकार कर दिया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 23 जुलाई से होगी। द हंड्रेड के अगले सीजन के लिए बर्मिंघम फीनिक्स ने नसीम शाह को साइन किया था। टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में बर्मिंघम फीनिक्स की टक्‍कर केनिंग्टन ओवल में ओवल इनविंसिबल्स से होगी।

WTC के लिए फिट रखना चाहती टीम

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, PCB ने अगस्त और अक्टूबर में बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए तेज गेंदबाज को फिट रखना चाहती है। रिपोर्ट के मुताबिक चोटों से बचाने के लिए उनका आवेदन खारिज कर दिया गया है। वह नेश्‍नल टीम के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। उन्हें पिछले कुछ समय से फिटनेस चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: नसीम शाह ने भारत को रुलाया, अरमानों पर फेर दिया पानी,विराट कोहली भी कुछ नहीं कर पाए

एशिया कप में चोटिल हुए थे शाह

पाकिस्तान के हेड कोच जेसन गिलिस्पी ने हाल ही में संकेत दिए थे कि तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। शाहीन की गैरमौजूदगी में टीम को नसीम शाह की जरूरत होगी। पिछले साल भारत के खिलाफ एशिया कप मैच के दौरान नसीम चोटिल हो गए थे। टी20 विश्व कप 2024 से पहले उन्‍होंने वापसी की थी। विश्‍व कप में शाह ने 5 विकेट अपने नाम किए थे।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत से हारने के बाद फूट-फूटकर रोए Naseem Shah, गैरी कर्स्टन ने जमकर लताड़ा