Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asia Cup 2023 के बीच PAK को लगा बड़ा झटका, ये दो प्लेयर्स चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर!

पाकिस्तान टीम को भारत के हाथों 228 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत द्वारा दिए गए 357 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 32 ओवर में 128 रन पर सिमट गई और पाकिस्तान के दो बल्लेबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह चोटिल होने की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए। मैच के बाद हारिस और नसीम की चोट ने टीम की मुश्किल को बढ़ा दिया हैं।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 12 Sep 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Asia Cup 2023: पाकिस्तान के ये दो प्लेयर्स चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से हो सकते हैं बाहर!

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान टीम को भारत के हाथों सोमवार को 228 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत द्वारा दिए गए 357 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 32 ओवर में 128 रन पर सिमट गई और पाकिस्तान के दो बल्लेबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह चोटिल होने की वजह से बल्लेबाजी नहीं कर पाए।

मैच के बाद स्टार हारिस और नसीम शाह की चोट ने टीम की मुश्किल को बढ़ा दिया हैं। बता दें कि भारत के खिलाफ हारिस और नसीम अपने 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए थे।

हारिस ने 5 ओवर और नसीम ने 9.2 ओवर फेंके। नसीम शाह कंधे की चोट के बाद मैदान से बाहर चले गए। ऐसे में 14 सितंबर को खेले जाने वाले मैच में ये दोनों स्टार्स का दिखना मुश्किल है। इतना ही नहीं, बल्कि इन दोनों का टूर्नामेंट से बाहर होने पर भी खतरा मंडरा रहा है।

Asia Cup: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद PAK टीम को लगा एक और झटका

दरअसल, भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम ने चोटिल जोड़ी (हारिस और नसीम) के बैकअप के लिए शाहनवाज दहानी और जमान खान को टीम में बुलाया है।

पीसीबी ने एक प्रेस रिलीज में ये बताया कि रऊफ और नसीम को टूर्नामेंट से बाहर नहीं किया गया और वह टीम के मेडिकल पैनल की निगरानी में रहेंगे।

पीसीबी की बेवसाइट पर बताया गया है कि अगले महीने आईसीसी विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की फिटनेस को ध्यान में रखते हुए हारिस और नसीम को टीम के मेडिकल टीम की निगरानी में रखा है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट सिर्फ एसीसी टेक्निकल कमेटी से रिप्लेसमेंट के लिए तभी कहेगा, जब नसीम या हारिस बाहर हो जाते हैं।

भारत ने पाकिस्तान को 288 रन से हराया

एशिया कप के सुपर-4 मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 288 रन से हराया। इस मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके पक्ष में नहीं रहा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 357 रनों का टारगेट दिया था। विराट कोहली ने नाबाद 122 और केएल राहुल ने नाबाद 111 रन बनाए और भारत को मजबूती दी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम सिर्फ 128 रन पर सिमट गई। कुलदीप यादव ने मैच में 5 विकेट चटकाए