Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: 36 रन पर गिरे 8 विकेट, अहमदाबाद में भारतीय बॉलर्स ने मचाया हाहाकार, PAK वर्ल्ड कप में शर्मसार

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे हैं। 155 के स्कोर पर महज 2 विकेट खोकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही पाकिस्तान की पूरी टीम देखते ही देखते 191 रन पर ढेर हो गई। बुमराह से लेकर कुलदीप यादव और सिराज से लेकर रविंद्र जडेजा तक हर भारतीय गेंदबाज महामुकाबले में शानदार फॉर्म में नजर आया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: पाकिस्तान ने अपने 8 विकेट महज 36 रन बनाकर गंवाए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Fall of Wickets Ind vs Pak World Cup 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे हैं। 155 के स्कोर पर महज 2 विकेट खोकर अच्छी स्थिति में नजर आ रही पाकिस्तान की पूरी टीम देखते ही देखते 191 रन पर ढेर हो गई। बुमराह से लेकर कुलदीप यादव और सिराज से लेकर रविंद्र जडेजा तक, हर भारतीय गेंदबाज महामुकाबले में शानदार फॉर्म में नजर आया।

36 पर गिरे आठ विकेट

पाकिस्तान की टीम एक समय पर बेहद मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी। बाबर आजम अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे, तो रिजवान फिफ्टी के करीब थी। हालांकि, बाबर के आउट होते ही पाकिस्तान का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। 155 के स्कोर पर टीम ने कप्तान का विकेट गंवाया और इसके बाद बल्लेबाजों के बीच पवेलियन लौटने की होड़ लग गई। रविंद्र जडेजा ने हैरिस रऊफ को पवेलियन भेजते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम को 191 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान ने अपने आठ विकेट महज 36 रन जोड़कर गंवाए।

— Gopal (@gopi4_pspk) October 14, 2023

कुलदीप की फिरकी का चला जादू

बाबर आजम को सिराज द्वारा पवेलियन की राह दिखाने के बाद कुलदीप यादव ने पाकिस्तान टीम के बैटिंग ऑर्डर की पतन की शुरुआत की। कुलदीप ने पहले सऊद शकील को चलत किया। इसके बाद भारतीय स्पिनर ने अपनी घूमती गेंद में इफ्तिखार अहमद को बुरी तरह फंसाया। कुलदीप के हाथ से निकली गेंद को इफ्तिखार समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे और बॉल उनके ग्लव्स से लगकर स्टंप पर जा लगी।

— ° (@imGurjar_) October 14, 2023

बुमराह ने बरपाया कहर

कुलदीप यादव द्वारा दिए गए एक ही ओवर में लगातार दो झटके से अभी पाकिस्तान की टीम उबरने की कोशिश ही कर रही थी कि बुमराह ने अहमदाबाद में अपना जादू बिखेर दिया। बुमराह ने पड़ोसी मुल्क की आखिरी उम्मीद नजर आ रहे सेट बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पवेलियन की राह दिखाई।

ऑफ स्टंप पर पड़कर बुमराह की गेंद ने काटा बदला और बॉल रिजवान के मिडिल स्टंप से जाकर टकराई। बुमराह के हाथ से निकली इस गेंद को देखकर खुद रिजवान पूरी तरह से हैरान रह गए। रिजवान अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और उनको 49 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

शादाब का उखड़ा स्टंप

मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजने के बाद अगले ओवर में बुमराह ने अपनी रफ्तार से फिर कहर बरपाया और इस बार उनका शिकार बने शादाब खान। शादाब बुमराह की अंदर आती हुई बॉल को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे और गेंद उनके मिडिल स्टंप को चूमते हुए निकल गई। शादाब को भारतीय तेज गेंदबाज ने महज 2 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई।