Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Test: दिल्ली टेस्ट में मिली हार के बाद मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान Pat Cummins लौटे स्वदेश

IND vs AUS Test Series Pat Cummins बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच Pat Cummins को ऑस्ट्रेलिया वापस लौटना पड़ रहा है। पैट कमिंस के परिवार में किसी की तबीयत खराब है ऐसे में दिल्ली टेस्ट के बाद उन्हें तुरंत घर जाना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 20 Feb 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS Test Match Series Pat Cummins Return to Home

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS Test 2023। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल की। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच कमिंस को ऑस्ट्रेलिया वापस लौटना पड़ रहा है। कमिंस के परिवार में किसी की तबीयत खराब है, ऐसे में दिल्ली टेस्ट के बाद उन्हें तुरंत घर जाना पड़ा। हालांकि, यह माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच से पहले कमिंस भारत वापस आ सकते हैं।

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच इस कारण स्वदेश लौटे Pat Cummins

दरअसल, ईएसपीएनक्रिकइनफो की रिपोर्ट के अनुसार, नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद पैट कमिंस परिवार के सदस्य की गंभीर बीमारी के कारण भारत दौरे सेस्वदेश लौट गए हैं। बता दें कि इंदौर में तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से शुरू होगा, जो कि 5 मार्च तक चलेगा।

ऐसे में कमिंस के तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत वापस आने की उम्मीद की जा रही है, लेकिन अगर पैट कमिंस इंदौर टेस्ट तक नहीं लौटते हैं, तो स्टीव स्मिथ तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कर सकते हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज अब तक खेले गए दो टेस्ट मैचों में भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ नाकाम रहे हैं और उनकी नजरें आगामी दो मैच में वापसी पर टिकी है। दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी, जिसमें रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया। जडेजा ने कुल 10 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को ढेर किया।

IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (c), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुह्नमैन, मार्नस लाबुशेन, नैथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

यह भी पढ़े:

PAK W vs WI W: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 3 रन से हराया, मैथ्यूज ने की घातक गेंदबाजी

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: घरेलू पिचों पर भारत का टेस्ट मैच में दबदबा, इन पिचों पर नहीं गंवाया है एक भी मैच