Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: चोटिल रवि बिश्‍नोई ने नहीं मानी हार, पट्टी लगाकर मैदान पर उतरे और जिता दिया मैच

IND vs SL भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने यह मैच 43 रन से अपने नाम किया। मैच के दौरान रवि बिश्‍नोइ चोटिल हो गए। हालांकि उन्‍होंने हार नहीं मानी। वह पट्टी लगाकर मैदान पर उतरे और विकेट भी चटकाया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 27 Jul 2024 11:03 PM (IST)
Hero Image
चोट भी नहीं डिगा पाई रवि बिश्‍नोई के हौसले। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने यह मैच 43 रन से अपने नाम किया। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए।

214 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्‍छी रही। इसके बाद गेंदबाजों ने भारतीय टीम की वापसी कराई। इस बीच रवि बिश्‍नोइ चोटिल हो गए। हालांकि, उन्‍होंने हार नहीं मानी। वह पट्टी लगाकर मैदान पर उतरे और विकेट भी चटकाया।

एक हाथ से कैच लपके का प्रयास किया

16वें ओवर की पहली गेंद पर कामिंदु मेंडिस ने सामने की तरफ शॉट लगाया। फॉलोथ्रू में रवि बिश्‍नोई ने एक हाथ से कैच लपकने का प्रयास किया। इस दौरान वह जमीन पर गिरे और गेंद जमीन से लगकर उनकी बाईं आंख के नीचे जा लगी। ऐसे में वहां से खून निकलने लगा। इसके बाद तुरंत फिजियो मैदान पर आए और रवि बिश्‍नोई को पट्टी लगाई गई। चोटिल होने के बाद भी बिश्‍नोई ने अपना ओवर पूरा किया।

— ICT Fan (@Delphy06) July 27, 2024

ये भी पढ़ें: SL vs IND: सूर्यकुमार यादव ने Sanju Samson को नहीं दी प्लेइंग इलेवन में जगह, वर्ल्ड चैंपियन प्लेयर को भी नहीं मिला मौका

कप्‍तान असलंका का विकेट चटकाया 

  • ओवर की आखिरी गेंद पर उन्‍होंने श्रीलंका के कप्‍तान चरिथ असलंका को अपना शिकार बनाया।
  • असलंका ने 2 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल सके।
  • मुकाबले में रवि बिश्‍नोई के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 4 ओवर गेंदबाजी की।
  • इस दौरान उन्‍होंने 9.2 की इकॉनमी से 37 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: सूर्या-गंभीर युग का विजयी आगाज, भारत ने श्रीलंका को 43 रन से दी मात