Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup 2024: रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम का एलान, रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई कमान

Irani Cup 2024 ईरानी कप 2024 के लिए मंगलवार को मेंस सिलेक्‍शन कमेटी ने रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम का एलान किया गया। रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी गई है। यह मुकाबला रणजी ट्रॉफी 2023-24 चैंपियन मुंबई के खिलाफ खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत 1 अक्‍टूबर से होगी और यह 5 अक्‍टूबर तक लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:35 PM (IST)
Hero Image
रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई टीम की कमान। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ईरानी कप 2024 के लिए मंगलवार को मेंस सिलेक्‍शन कमेटी ने रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम का एलान किया गया। रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी गई है। यह मुकाबला रणजी ट्रॉफी 2023-24 चैंपियन मुंबई के खिलाफ खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत 1 अक्‍टूबर से होगी और यह 5 अक्‍टूबर तक चलेगा। मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर।

Details 🔽 #IraniCup | @IDFCFIRSTBankhttps://t.co/7TUOgRc3bu— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 24, 2024

जुरेल-दयाल भारतीय टीम में भी

ध्रुव जुरेल और यश दयाल को रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम टीम में चुना गया है। हालांकि, दोनों को भारत-बांग्‍लादेश के बीच होने वाले दूसरे टेस्‍ट के लिए भी चुना गया है। अगर 27 सितंबर से होने वाले इस मैच में दोनों को जगह नहीं मिलती है तो वह रेस्‍ट ऑफ इंडिया टीम की ओर से खेलते नजर आ सकते हैं।

मुंबई के लिए खेल सकते सरफराज

भारत-बांग्‍लादेश के बीच दूसरे टेस्‍ट के लिए सरफराज खान को भारतीय स्‍क्वॉड में चुना गया है। अगर उन्‍हें बांग्‍लादेश के खिलाफ प्‍लेइंग 11 में मौका नहीं मिलता है तो सरफराज को मुंबई टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिलीज कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Shreyas Iyer के लिए बुरी खबर! टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद; Duleep Trophy में स्टार के परफॉर्मेंस से BCCI है खफा

ईरानी कप 2024 के लिए अभी मुंबई टीम का एलान नहीं हुआ है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अजिंक्‍य रहाणे मुंबई की कमान संभालेंगे। टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को भी जगह मिली सकती है।

ये भी पढ़ें: Irani Cup: मुंबई की कमान संभालेंगे अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी आएंगे नजर