Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup: मुंबई की कमान संभालेंगे अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी आएंगे नजर

Irani Cup ईरानी कप में मुंबई का सामना Rest of India से होगा। टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी खेलते हुए नजर आएंगे। 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में होने वाले इस मैच के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने अभी अपनी टीम का एलान नहीं किया है। हालांकि अजिंक्‍य रहाणे मुंबई की कप्‍तानी करते नजर आएंगे।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की राह तलाश रहे श्रेयस। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ईरानी कप में मुंबई का सामना Rest of India से होगा। टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर भी खेलते हुए नजर आएंगे। 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में होने वाले इस मैच के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने अपनी टीम का एलान नहीं किया है।

हालांकि, अजिंक्‍य रहाणे मुंबई की कप्‍तानी करते नजर आएंगे। रहाणे की कप्‍तानी में ही मुंबई ने इस साल की शुरुआत में रिकॉर्ड 42वीं रणजी ट्रॉफी जीती थी। अब टीम की नजर ईरानी कप जीतने पर होगी। 

शार्दुल कर रहे हैं वापसी

  • मुंबई में शार्दुल के आने से टीम की गेंदबाजी के साथ ही बल्‍लेबाजी मजबूत होगी।
  • जून में टखने की सर्जरी के बाद से ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर क्रिकेट से दूर हैं।
  • उन्होंने हाल ही में केएससीए टूर्नामेंट में भाग लिया था।
  • मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, उन्होंने खुद को पांच दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच के लिए उपलब्ध कराया है।
  • उम्मीद है कि एमसीए मंगलवार को टीम की घोषणा करेगा।

टेस्‍ट सीरीज में नहीं मिली जगह 

श्रेयस अय्यर को बांग्‍लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। वह लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की राह तलाश रहे हैं। अय्यर भी शेष भारत के खिलाफ मैच में मुंबई की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: Shreyas Iyer के लिए बुरी खबर! टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद; Duleep Trophy में स्टार के परफॉर्मेंस से BCCI है खफा

श्रेयस अय्यर ने 7 अगस्‍त 2024 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेला था। यह उनका आखिरी इंटरनेशनल मैच था। उन्‍होंने हाल ही में समाप्त हुई दलीप ट्रॉफी में इंडिया डी की कप्तानी की। अब वह ईरानी कप में अपने आप को साबित करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: लगातार फ्लॉप शो के बाद चला Shreyas Iyer का बल्‍ला, टी20 अंदाज में ठोकी हाफ सेंचुरी