Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले उसे मिले..." इस बल्लेबाज के समर्थन में उतरे रॉबिन उथप्पा

पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने संजू सैमसन को भारतीय टीम में लगातार मौका देने का आग्रह किया था। संजू सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 12 रन बनाकर दुर्भाग्पूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। सैमसन ने अपनी पारी में एक छक्का भी लगाया था। रॉबिन उथप्पा ने संजू सैमसन को फिनिशर की भूमिका के लिए अहम बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 04 Aug 2023 04:38 PM (IST)
Hero Image
Robin Uthappa support Sanju Samson. Image- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Robin Uthappa support Sanju Samson for T20I WC 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने हाल ही बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन से संजू सैमसन को भारतीय टीम में लगातार मौका देने का आग्रह किया था। सैमसन पिछले कुछ सालों से से विश्व क्रिकेट में सबसे बड़ी संभावनाओं में से एक रहे हैं।

संजू सैमसन की पारी-

हालांकि टीम इंडिया में उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए गए। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 4 रन से हार गई। संजू सैमसन Sanju Samson इस मैच में 12 रन Ind vs WI बनाकर दुर्भाग्पूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। 2024 टी20 विश्व कप नजदीक है और टीम इंडिया इसके लिए अभी से तैयारी कर रही है। ऐसे में टीम इंडिया में कई युवा बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का डेब्यू किया है। टीम में नए खिलाड़ियों को शामिल किया जा रहा है। टीम में कुछ बेहतरीन फिनिशर की जरूरत है। 

क्या बोले उथप्पा-

ऐसे में रॉबिन उथप्पा ने संजू सैमसन को फिनिशर की भूमिका के लिए अहम बताया है। उथप्पा ने जिओ सिनेमा से बात करते हुए कहा कि "मुझे उम्मीद है कि टीम प्रबंधन ने संजू सैमसन को टी20 क्रिकेट में नंबर 6 पर खिलाने का फैसला किया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें लंबी भूमिका मिले। अगर आप विश्व कप में संजू सैमसन के साथ फिनिशर की भूमिका निभाने जा रहे हैं, फिर यह महत्वपूर्ण है कि वह स्थिति को अच्छी तरह से समझे। जितना अधिक वह उस स्थिति में खेलेंगे, वह इसे बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।"

भारत की हार-

पहले टी20I में भारत के 150 रनों के असफल लक्ष्य का पीछा करते हुए सैमसन ने एक छक्का लगाया और इतनी ही गेंदों पर 12 रन बनाए। उन्होंने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ अच्छी साझेदारी की, लेकिन यह किसी काम नहीं आया और भारत ने इस मैच में शर्मानाक हार दर्ज की।