Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heath Streak Death: नहीं रहे जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक, वाइफ ने भावुक पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और स्टार फास्ट बॉलर हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है। हीथ ने रविवार की सुबह अंतिम सांस ली। जिम्बाब्वे का यह दिग्गज खिलाड़ी काफी लंबे समय से कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। हीथ स्ट्रीक के दुनिया को अलविदा कह जाने की खबर खुद उनकी वाइफ ने भावुक पोस्ट शेयर करते हुए दी है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 03 Sep 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और स्टार फास्ट बॉलर हीथ स्ट्रीक का निधन हो गया है। हीथ ने रविवार की सुबह अंतिम सांस ली। जिम्बाब्वे का यह दिग्गज खिलाड़ी काफी लंबे समय से कैंसर की गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। हीथ स्ट्रीक के दुनिया को अलविदा कह जाने की खबर खुद उनकी वाइफ ने भावुक पोस्ट शेयर करते हुए दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले हीथ स्ट्रीक के निधन की झूठी अफवाह भी उड़ी थी, जिसको लेकर पूर्व क्रिकेटर ने नाराजगी भी जाहिर की थी।

नहीं रहे हीथ स्ट्रीक

हीथ स्ट्रीक की वाइफ नादीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पति के निधन पर भावुक पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा, "संडे, 3 सितंबर 2023, आज की सुबह के शुरुआती घंटों में, मेरी लाइफ के सबसे प्यारे और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता को एंजेल्स द्वारा मेरे घर से ले जाया गया। उसी घर से जहां वह जिंदगी के आखिरी दिन अपनी फैमिली के साथ बिताना चाहते थे।"

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) September 3, 2023

हीथ स्ट्रीक के निधन की फैली थी अफवाह

हीथ स्ट्रीक के निधन की झूठी खबर 23 अगस्त को सामने आई थी। दरअसल, उनका साथ क्रिकेट खेल चुके हेनरी ओलंगा ने अपने एक्स अकाउंट पर हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर शेयर की थी। हालांकि, थोड़े समय बाद ही ओलंगा ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी के निधन की खबर को फेक बताते हुए माफी मांगी थी। हीथ स्ट्रीक ने इसको लेकर नाराजगी भी जाहिर की थी।

हीथ स्ट्रीक का इंटरनेशनल करियर

हीथ स्ट्रीक ने इंटरनेशनल क्रिकेट की पिच पर साल 2005 में कदम रखा था। उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। अपनी करियर के दौरान जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज ने कुल 65 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 216 विकेट अपने नाम किए। स्ट्रीक ने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा 7 बार किया। वहीं, वनडे क्रिकेट में भी हीथ स्ट्रीक का प्रदर्शन उम्दा रहा। उन्होंने 189 मैचों में 239 विकेट अपने नाम किए।