Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs LSG Pitch Report: रनों का लगेगा अंबार या गेंदबाजों का होगा राज? जानिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच का मिजाज

लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से 14 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। यह आईपीएल 2024 का 64वां मैच है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम और लखनऊ की टीम मौजूदा समय में प्वाइंट्स टेबल में 12 अंक के साथ मौजूद है। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है क्योंकि दोनों की प्लेऑफ का टिकट हासिल करने की उम्मीदें काफी कम है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 14 May 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
DC vs LSG Pitch Report: कैसा खेलेगी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की भिड़ंत लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) से होनी है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है। दिल्ली की टीम ने मौजूदा सीजन में 13 मैचों में से 6 मैच में जीत हासिल की है। अब दिल्ली कैपिटल्स को लखनऊ के खिलाफ मैच में एक बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी, अगर उसे प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है।

पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी पांच मैचों में से तीन मैचों में जीत हासिल की है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने 12 मैचों में से 6 मैचों में जीत का स्वाद चखा है।

अब लखनऊ की टीम को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे अपने अगले दो मैच जीतने होंगे। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के साथ लखनऊ की टक्कर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होनी है। आइए जानते हैं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में होगी?

DC vs LSG Pitch Report: कैसा खेलेगी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल हैं। छोटा ग्राउंड होने के चलते बल्लेबाजों को जमकर छक्के-चौके लगाते हुए देखा जाता है। इस पिच पर मौजूदा सीजन में चार बार 200 प्लस से ज्यादा रन बने है और पहली बार का औसत यहां 238 रन का रहा है।

यह भी पढ़ें: 'किलर मिलर' ने बताया कि T20 World Cup में किस भारतीय गेंदबाज का है खौफ, प्लेइंग-11 में सेलेक्शन पर भी कहीं बड़ी बात

DC vs LSG Weather Report: कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली का मौसम करीब 34 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश की वजह से मैच रद्द नहीं होगा।

DC vs LSG Head-to-Head Record: दिल्ली और लखनऊ के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल में कुल 4 बार भिड़ंत हो चुकी है। दिल्ली कैपिटल्स ने एक मैच में जीत हासिल की, जबकि लखनऊ की टीम ने तीन मैच में जीत हासिल की है। दिल्ली कैपिटल्स का लखनऊ के खिलाफ हाईएस्ट स्कोर 189 रन का रहा। वहीं, लखनऊ की टीम का दिल्ली के खिलाफ हाईएस्ट स्करो 195 रन का रहा।

यह भी पढ़ें: KKR पहुंची प्लेऑफ में, लेकिन गौतम गंभीर को अभी भी है एक मलाल, अपनी सबसे बड़ी गलती के बारे में किया खुलासा