Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MS Dhoni का नाम लेकर Virat Kohli ने कर दिया इस दिग्गज का मुंह बंद, कहा- 'मुझे किसी ने नहीं सिखाया'

विराट कोहली को लेकर आलोचना आईपीएल-2024 के पहले हाफ में ज्यादा हुई थी लेकिन मौजूदा समय के महान बल्लेबाज कोहली ने अपने बल्ले से सभी का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने इस सीजन जमकर रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। अब उन्होंने अपने आलोचकों पर जमकर हमला बोला है वो भी धोनी का नाम लेकर।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 18 May 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने आलोचकों का किया मुंह बंद।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और विराट कोहली के बीच बयानों का दौर रुकने के नाम नहीं ले रहा है। सुनील गावस्कर ने कुछ दिन पहले टी20 में कोहली के कम स्ट्राइक रेट को लेकर अपनी बात रखी थी। अब कोहली ने इस बात का जवाब दिया। कोहली ने कहा है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी को लेकर किसी से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

कोहली को लेकर आलोचना आईपीएल-2024 के पहले हाफ में ज्यादा हुई थी, लेकिन मौजूदा समय के महान बल्लेबाज कोहली ने अपने बल्ले से सभी का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने इस सीजन जमकर रन बनाए हैं और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें- ENG W vs PAK W: इंग्लैंड के स्पिनर्स के चक्रव्यू में उलझी पाकिस्तान महिला टीम, 65 रन से मिली दूसरे टी20 में मात

'जवाब देने की जरूरत नहीं'

आईपीएल-2024 में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाना है। इस मैच से पहले कोहली ने जियो सिनेमा को इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें बाहर से आ रही आवाजों को लेकर रिएक्ट करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह अपनी काबिलियत के बारे में जानते हैं। कोहली ने कहा, "मुझे बाहर से आ रही किसी भी तरह की आवाजों को लेकर रिएक्ट करने की जरूरत नहीं है। मैं जानता हूं कि मैदान पर मैं क्या कर सकता हूं। मुझे किसी को ये बताने की जरूरत नहीं है कि मैं किस तरह का बल्लेबाज हूं और मेरी काबिलियत क्या है।"

'मैंने किसी से नहीं पूछा'

कोहली ने कहा कि वह अपने अनुभव से सीखे हैं कि मैच कैसे जीते जाते हैं न कि उन्होंने किसी से पूछा। कोहली ने कहा, "मैंने कभी किसी से नहीं पूछा कि मैच कैसे जीते जाते हैं। मैंने ये मैदान पर फेल होने के बाद अपने अनुभव से सीखा है। ये कोई बायचांस वाली बात नहीं है कि आप अपनी टीम के लिए लगातार मैच जीतो। किसी के लिए एक पल को देखना और उसके बारे में विचार बनाना और एक इंसान का उस पल को मैदान पर जीना, दोनों बहुत अलग बाते हैं।"

धोनी की भी हुई आलोचना

कोहली ने इस बीच धोनी के करियर का उदाहरण दिया और बताया कि उनकी भी आलोचना हुई थी। कोहली ने कहा, "लोग माही भाई के बारे में भी इस तरह की बातें करते थे कि वह मैच को 20वें या 50वें ओवर तक क्यों ले जा रहे हैं। लेकिन सभी जानते हैं कि उन्होंने भारत के लिए कितने मैच जीते। वह जानते थे कि वह क्या कर रहे हैं।"

ये भी पढ़ें- PBKS vs SRH: अपने आखिरी मैच में नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी पंजाब किंग्स, जानें Sam Curran की जगह किसे मिला मौका