Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: पर्थ टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, कंगारू गेंदबाजों के आगे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने किया सरेंडर

पाकिस्तान के लिए तीसरी दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और खुर्रम शहजाद को पैट कमिंस ने 7 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ मिलकर 48 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि बाबर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 21 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 16 Dec 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में शिकंजा कस लिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पर्थ टेस्ट का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के नाम रहा। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 271 रन बनाकर ऑलआउट हुई। नाथन लायन, स्टार्क और कमिंस ने मिलकर मेहमान टीम के सात बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पाकिस्तान के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम ने अपने आखिरी 8 विकेट 148 रन जोड़कर गंवाए।

कंगारू गेंदबाजों ने बरपाया कहर

पाकिस्तान के लिए तीसरी दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और खुर्रम शहजाद को पैट कमिंस ने 7 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बाबर आजम ने इमाम उल हक के साथ मिलकर 48 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, बाबर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 21 रन बनाकर मिचेल मार्श का शिकार बने।

सऊद शकील को 28 रन के स्कोर पर हेजलवुड ने चलता किया, तो सरफराज को स्टार्क ने सिर्फ 3 रन बनाने के बाद पवेलियन की राह दिखाई। इमाम उल हक ने 62 रन की दमदार पारी खेली और वह नाथन लायन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्टंप आउट हुए। पहली पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम 271 रन बनाकर सिमटी। लायन ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए, तो स्टार्क और कमिंस की झोली में दो-दो विकेट आए।

यह भी पढ़ें- Aamer Jamal: पर्थ में छाया पाकिस्तान का युवा तेज गेंदबाज, 6 विकेट लेकर मचाया हाहाकार; AUS की धरती पर 13 साल बाद किया यह कारनामा

ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी के आधार पर 216 रन की विशाल बढ़त हासिल की। दूसरी इनिंग में कंगारू टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट स्कोर बोर्ड पर 84 रन लगा दिए हैं। पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर दूसरी इनिंग में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

वहीं, मार्नस लाबुशेन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। उस्मान ख्वाजा 34 और स्टीव स्मिथ 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 300 रन की हो चुकी है।