Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Liam Livingstone ने मचाया बल्ले से कोहराम, गेंद से चमके Reece Topley, ENG ने एकतरफा मैच में NZ को चटाई धूल

इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 79 रन से हार का स्वाद चखाया। इंग्लिश टीम से मिले 227 रन के लक्ष्य के जवाब में पूरी कीवी टीम महज 147 रन बनाकर ऑलआउट हुई। बल्लेबाजी में इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टन ने जमकर धमाल मचाया और 95 रन की धांसू पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में डेविड विली और रीस टॉपले ने तीन-तीन विकेट झटके।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 11 Sep 2023 10:59 AM (IST)
Hero Image
ENG vs NZ: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 79 रन से हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कENG vs NZ Match Report: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को बारिश से प्रभावित मुकाबले में 79 रन से हराया। इंग्लिश टीम से मिले 227 रन के लक्ष्य के जवाब में पूरी कीवी टीम महज 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी में रीस टॉपले और डेविड विली ने जमकर कहर बरपाया और तीन-तीन विकेट अपने नाम किए।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा कीवी बैटिंग ऑर्डर

34 ओवर के मुकाबले में 227 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। डेविड विली ने पारी की दूसरी ही गेंद पर फिन एलेन को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले डेवोन कॉनवे भी 14 रन बनाकर चलते बने। विल यंग अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और 33 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, डेरियल मिचेल ने एक छोर संभाला रखा और अर्धशतकीय पारी खेली। मिचेल को मगर किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका और पूरी टीम देखते ही देखते 147 रन पर ढेर हो गई।

यह भी पढ़ेंIND vs PAK: रिजर्व-डे पर कैसा रहेगा कोलंबो में मौसम का हाल, बारिश फिर कर सकती है मैच का मजा किरकिरा

लिविंगस्टन ने मचाया बल्ले से कोहराम

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। जॉनी बेयरस्टो सिर्फ 6 और हैरी ब्रूक महज 2 रन बनाकर चलते बने। वहीं, जो रूट बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बेन स्टोक्स भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र एक रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने। कप्तान जोस बटलर ने आगाज तो दमदार किया, लेकिन वह 30 रन बनाने के बाद मिचेल सैंटनर के स्पिन जाल में फंस गए।

हालांकि, लियाम लिविंगस्टन ने अकेले दम पर इंग्लैंड की पारी को संभाले रखा। लिविंगस्टन ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 78 गेंदों पर 95 रन की तूफानी पारी खेली। लिविंगस्टन को सैम करन का भी अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 35 गेंदों पर 42 रन कूटे, जिसके चलते इंग्लिश टीम स्कोर बोर्ड पर 7 विकेट खोकर 226 रन लगाने में सफल रही। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने चार मैचों की वनडे सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।