Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs SA: एक और हार तो पाकिस्तान का खेल खत्म! मजबूत साउथ अफ्रीका के खिलाफ होगी 'करो या मरो' की जंग

हार की हैट्रिक के बाद पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को करो या मरो का मुकाबला खेलना है। इसमें हारने पर नाकआउट के रास्ते तो बंद होंगे ही साथ ही बाबर आजम की कप्तानी पर भी गाज गिर सकती है। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण बाबर आजम लगातार आलोचना का शिकार हो रहे हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 26 Oct 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
अगले मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा पाकिस्तान। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में कहा जाता है कि पाकिस्तान टीम कब क्या कर गुजरे, कोई नहीं जानता। एक दिन वह विश्व विजेता नजर आती है तो अगले ही दिन कमजोर सी टीम से हार भी सकती है। विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान का फार्म में होना आवश्यक है और बाबर को पता है कि जबरदस्त प्रदर्शन कर रही दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए किसी चमत्कार से कम पर गुजारा नहीं होगा।

हार की हैट्रिक के बाद पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को 'करो या मरो' का मुकाबला खेलना है। इसमें हारने पर नाकआउट के रास्ते तो बंद होंगे ही, साथ ही बाबर आजम की कप्तानी पर भी गाज गिर सकती है। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे बाबर को पता है कि इस मैच में हारने का हश्र क्या हो सकता है। अब से पाकिस्तान को हर मैच जीतना है और यह दुआ भी करनी है कि ऑस्ट्रेलिया बाकी चार में से कम से कम दो मैच हारे।

गजब के फॉर्म में है साउथ अफ्रीका टीम

वहीं, दक्षिण अफ्रीका को भले ही धर्मशाला में नीदरलैंड्स ने हरा दिया था, लेकिन दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है। क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। क्विंटन डिकॉक अभी तक तीन शतक लगा चुके हैं। वहीं, एडेन मार्करम ने भी मध्यक्रम में बखूबी बल्लेबाजी की है। अंत में मार्को यान्सन भी तेजी से रन बटोरने में माहिर हैं। गेंदबाज में रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को यान्सन की तिकड़ी तहलका मचाए हुए हैं।

फिसड्डी साबित हुई है पाकिस्तान की टीम

दूसरी ओर मोहम्मद रिजवान को छोड़कर पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाज अब तक विफल रहे हैं। गेंदबाजी में शाहीन शाह अफरीदी फ्लाप रहे हैं, जबकि हारिस रऊफ भी प्रभावित नहीं कर सके हैं। पाकिस्तान को नसीम शाह की कमी बुरी तरह खली है। हसन अली वनडे के लिए मुफीद गेंदबाज नहीं हैं, लिहाजा जमान खान या मुहम्मद वसीम जूनियर को उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 'सिराज को आराम, अश्विन को लाओ...' इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया इंग्लैंड के खिलाफ Team India में बदलाव का सुझाव

विश्व कप में प्रदर्शन तय करेगा बाबर का भविष्य

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार को संकेत दिया कि मौजूदा विश्व कप में अगर पाकिस्तानी टीम विफल रहती है तो बाबर आजम को कप्तानी गंवानी पड़ सकती है। पीसीबी ने कहा, कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक को विश्व कप 2023 के लिए टीम तैयार करने की पूरी स्वतंत्रता दी गई थी। विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को देखते हुए आगे बोर्ड वही निर्णय लेगा जो पाकिस्तान क्रिकेट के हित में है। 

यह भी पढे़ं- AUS vs NZ Pitch Report: धर्मशाला में गेंदबाजों का चलेगा जादू या बल्लेबाज मचाएंगे गदर, जानें यहां की पिच रिपोर्ट