Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Dzire Facelift के लॉन्‍च से पहले सामने आई इंटीरियर की जानकारी, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

भारतीय बाजार में मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार के तौर पर Maruti Dzire को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही इस गाड़ी की नई जेनरेशन को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्‍च से पहले इसके इंटीरियर की जानकारी भी सामने आई है। इसमें किस तरह के फीचर्स के साथ इंटीरियर को दिया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
मारुति डिजायर में कैसा होगा इंटीरियर, लॉन्‍च से पहले मिली जानकारी।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई जेनरेशन वाली Maruti Dzire Facelift को लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले इसके इंटीरियर की जानकारी भी सामने आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें किस तरह का इंटीरियर दिया जा सकता है। इसमें किस तरह के फीचर्स मिल सकते हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

मिली इंटीरियर की जानकारी

Maruti Dzire Facelift के लॉन्‍च से पहले इसके इंटीरियर की जानकारी भी सामने आ गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके इंटीरियर में मौजूदा वर्जन के मुकाबले कई बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Maruti WagonR Waltz Limited Edition हुई लॉन्च, नए फीचर्स समेत मिले कॉस्मेटिक बदलाव

कैसा होगा इंटीरियर और फीचर्स

जानकारी के मुताबिक इसके इंटीरियर को ब्‍लैक और बेज जैसे ड्यूल टोन के साथ दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर 360 डिग्री कैमरा, एंड्राइड ऑटो, एपल कार प्‍ले, नौ इंच डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, आगे और पीछे यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, इंजन स्‍टॉर्ट/स्‍टॉप बटन, सिंगल पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

मिल चुकी है एक्‍सटीरियर की जानकारी

इंटीरियर की जानकारी मिलने से पहले इसके एक्‍सटीरियर की जानकारी भी सामने आ चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके डिजाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। जिससे यह मौजूदा वर्जन के मुकाबले काफी अलग दिखाई देगी। फ्रंट में बंपर, ग्रिल और लाइट्स को बदला गया है वहीं रियर में भी इसके बंपर और लाइट्स के डिजाइन को बदला गया है।

जल्‍द होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इसके लॉन्‍च को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि डिजायर फेसलिफ्ट को नवंबर-दिसंबर के बीच लॉन्‍च किया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

मौजूदा समय में डिजायर की एक्‍स शोरूम कीमत 6.56 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। लेकिन नई जेनरेशन वाली डिजायर की संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 6.70 लाख रुपये के आस-पास से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Maruti Dzire टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्‍पॉट, कब होगी लॉन्‍च, किस तरह के होंगे बदलाव, पढ़ें पूरी खबर