Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिविल लाइंस थाने के बैरक में ASI ने की खुदकुशी, सर्विस पिस्टल से खुद को मारी गोली; नहीं मिला सुसाइड नोट

Civil Lines ASI Suicided सिविल लाइंस थाने के बैरक में तैनात एएसआई विजय कुमार ने खुद के सर्विस पिस्टल से लटक गोली मारकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। कुछ दिन पहले इस थाने के तहत आने वाले चौकी मजनूं का टीला में सीबीआई का छापा पड़ने पर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार को निलंबित कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 06 Aug 2024 12:29 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime News: पुलिस थाने में एएसआई विजय कुमार ने किया सुसाइड।

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तरी जिला के सिविल लाइंस थाने के बैरक में एएसआई विजय कुमार ने खुद के सर्विस पिस्टल से गोली मारकर अपनी जान दे दी। वह सिविल लाइंस थाने में मालखाना के सरकारी संपत्ति के प्रभारी थे। विजय कुमार मूलरूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

मालखाना को दो भागों में बांटा

खुदकुशी के कारण का पता नहीं लग पाया है। घटना कुछ घंटे पहले की है। पहले हर थाने (Delhi Police) व यूनिटों में केवल एक मालखाना होता था। पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने मालखाना को दो भागों में बांट दिया था। एक सरकारी संपत्ति व दूसरा केस प्रॉपर्टी कर दिया गया।

सरकारी संपत्ति के इंचार्ज के जिम्मे बैरीकेड, टार्च, रस्सी, लाठी, बुलेटप्रूफ जैकेट, पीए सिस्टम व सभी तरह के हथियार व कारतूस आदि आते हैं और केस प्रॉपर्टी के इंचार्ज के जिम्मे किसी भी केस से संबंधित जब्त किए गए सामान आता है। दोनों तरह के मालखाना इंचार्ज के पद पर हवलदार को ही लगाया जाता है।

कुछ दिन पहले सीबीआई का छापा पड़ने पर चौकी प्रभारी निलंबित

हवलदार को पदोन्नति मिल जाने पर एएसआई भी बन जाने पर वह मालखाना के इंचार्ज रह सकते हैं। हाल में इस थाने के अंतर्गत आने वाले चौकी मजनूं का टीला में सीबीआई का छापा पड़ने पर चौकी प्रभारी प्रवीण कुमार को निलंबित कर दिया गया और एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: नाले में गिरने से मां-बच्चे की मौत का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, आज अदालत में होगी सुनवाई