Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Housing Scheme के लिए 24 से 26 सितंबर के बीच होगी ई-नीलामी, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया

डीडीए की द्वारका आवासीय योजना के लिए 24 से 26 सितंबर के बीच ई-नीलामी होगी। यह लाइव ई-नीलामी प्रतिदिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगी। अधिक जानकारी के लिए आवेदक ई-नीलामी ब्रोशर और दिशानिर्देश देख सकते हैं। ई-नीलामी का डेमो 21 से 23 सितंबर के बीच सुबह 11 बजे तक ले सकते हैं।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 20 Sep 2024 10:50 PM (IST)
Hero Image
DDA Housing Scheme के लिए 24 से 26 सितंबर के बीच डीडीए करेगा ई-नीलामी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की द्वारका आवासीय योजना के लिए 24 से 26 सितंबर के बीच ई-नीलामी की जाएगी। यह लाइव ई-नीलामी प्रतिदिन सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगी। इसके बाद दोपहर तीन बजे से चार बजे तक चलेगी।

डीडीए अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती निविदा प्रक्रिया एक घंटे की होगी। इस दौरान यदि बाद के पांच मिनट में किसी फ्लैट के लिए कोई ऊंची बोली लगाई जाती है तो निविदा प्रक्रिया स्वत: पांच मिनट के लिए बढ़ जाएगी। यह प्रक्रिया केवल 20 मिनट तक जारी रहेगी। यदि कोई निविदा प्रक्रिया दो घंटे 40 मिनट के समय से ज्यादा जारी रहती है तो ई-नीलामी दोपहर 1.40 बजे तक (पहला सत्र) या शाम 5.40 बजे तक (दोपहर सत्र) चलेगी। यह आवेदनों की संख्या पर निर्भर करेगा।

ई-नीलामी का डेमो 21 से 23 सितंबर तक

ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ई-नीलामी ब्रोशर एवं इससे संबंधित दिशानिर्देश को देख सकते हैं। डीडीए की वेबसाइट पर फ्लैट खरीदारों को ऑनलाइन अभ्यास के माध्यम से इन फ्लैटों की बोली लगाने के बारे में जानकारी दी जाएगी। ई-नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेने के तरीके के बारे में भी समझाया जाएगा। ई-नीलामी का डेमो 21 से 23 सितंबर के बीच सुबह 11 बजे ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जाएगा, जिससे फ्लैट खरीदारों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

यह भी पढे़ं- दिल्लीवाले सर्दियों में 'वर्क फ्रॉम होम' के लिए रहें तैयार, सरकार ने विंटर एक्शन प्लान को किया फाइनल