Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Acid Attack: पीड़ित छात्रा की आखों को हुआ काफी नुकसान, नेत्र विशेषज्ञ लगातार कर रहे मॉनिटरिंग

तेजाब फेंके जाने के मामले चिकित्सकों की टीम छात्रा के स्वास्थ्य की देखरेख कर रही है। डाक्टरों ने बताया कि छात्रा पर फेंके गया तेजाब ज्यादा प्रभावी नहीं थी लेकिन फिर भी आखों को काफी नुकसान पहुंचा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 15 Dec 2022 08:09 PM (IST)
Hero Image
पानी नहीं डाला होता तो परिणाम होते खतरनाक

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। एसिड अटैक मामले में पीड़िता की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। पीड़िता के स्वजन ने बताया कि चिकित्सकों की टीम किशोरी के स्वास्थ्य की देखरेख में जुटी है। चिकित्सकों ने स्वजन को बताया कि किशोरी पर जो तेजाब फेंका गया वह ज्यादा प्रभावी नहीं था, पर आंख में तेजाब के छींटे पड़ने के कारण आंखों को काफी नुकसान हुआ है।

अभी आंखों में दवा डालकर पट्टी लगा दी गई है। नेत्र विशेषज्ञ भी पीड़िता की हालत को लगातार मानिटर कर रहे हैं। स्वजन ने बताया कि किशोरी के चेहरे के एक तरफ की त्वचा का रंग काला पड़ने लगा है।

पानी नहीं डाला होता तो परिणाम होते खतरनाक

चिकित्सकों ने कहा कि यदि पीड़िता के मुंह पर पानी नहीं डाला होता तो परिणाम और खतरनाक हो सकते थे। चेहरे के अलावा गर्दन का हिस्सा भी झुलसा है। अभी चेहरे व शरीर के अन्य हिस्से को हुए नुकसान की स्थिति करीब एक सप्ताह बाद साफ होगी। जिसमें पता चलेगा कि कितना प्रतिशत मुंह झुलसा है और यह भी कि क्या पीड़िता की प्लास्टिक सर्जरी कर चेहरे को ठीक किया जा सकता है।

स्वजन ने बताया कि पीड़िता के होंठ पर भी काफी सूजन है, जिसके कारण वह जवाब देने में असहज है। फिलहाल वह केवल हां व ना में ही जवाब दे रही है। बता दें, पीड़िता के छोटे बहन-भाई फिलहाल उत्तम नगर में अपनी चाची के घर पर हैं और दादी भी इनके साथ यही है। उनका घर फिलहाल बंद है।

यह भी पढ़ें- ंDelhi Acid Attack: कंगना रनोट को फिर याद आया बहन रंगोली चंदेल पर हुआ एसिड अटैक, कहा- 'कोई मुझ पर भी...'

पीड़िता बयान देने की हालत में नहीं

द्वारका सब-डिवीजन के एसडीएम विनय कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को माता-पिता की उपस्थिति में उन्होंने पीड़िता से मुलाकात की थी। पीड़िता फिलहाल आइसीयू में भर्ती है। पीड़िता की हालत स्थिर है, लेकिन वह बयान देने की स्थिति नहीं है।

मुलाकात के दौरान पीड़िता से पूछा गया कि वह आरोपितों की पहचान कर सकती है तो उसने बताया कि यह हादसा एकदम अचानक हुआ कि वह किसी को देख नहीं पाई। विनय कुमार ने कहा कि पीड़िता की हालत स्थिर होने में अभी दो से तीन दिन का समय लगेगा, इसके बाद पीड़िता का बयान लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Delhi Acid Attack मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने की ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर सख्ती, Flipkart को भेजा नोटिस