Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के पास बस अनियंत्रित होकर तीन झुग्गियों में घुसी बस, 9 घायल

Delhi Bus Accident डीसीपी मध्य जिला श्वेता चौहान ने बताया कि क्लस्टर बस (रूट नंबर 925) नांगलोई से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलती है। दुर्घटना के वक्त बस नांगलोई से जखीरा फ्लाईओवर कमल टी-प्वाइंट होते हुए लिबर्टी सिनेमा की ओर जा रही थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 10 Jan 2023 10:42 AM (IST)
Hero Image
Delhi: सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के पास डीटीसी बस का ब्रेक फेल होने से बड़ा हादसा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Bus Accident: आनंद पर्वत इलाके में न्यू रोहतक रोड पर मंगलवार सुबह 9:15 बजे एक क्लस्टर बस फुटपाथ पर बनी तीन झुग्गियों में घुस गई। इससे पहले बस ने आटो, कार और एक टैक्सी को टक्कर मारी। हादसे की वजह बस का ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। 

हादसे के वक्त झुग्गियों में रहने वाले कुछ लोग बाहर आग सेंक रहे थे। दुर्घटना में झुग्गियों के अंदर और आसपास मौजूद नौ लोग बस की चपेट में आकर घायल हो गए। घायलों में पांच महिलाएं और छह साल का बच्चा भी शामिल है। बच्चे समेत तीन की हालत नाजुक है।

निजी वाहनों और पुलिस पीसीआर की मदद से घायलों को जीवन माला, आरएमएल और सिविल लाइंस स्थित सुश्रुत ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। उधर दुर्घटना से नाराज कुछ लोगों ने एक घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा किया। लोगों ने बस के शीशे तोड़कर उसे पलटने की भी कोशिश की। पुलिस ने क्षतिग्रस्त टैक्सी के ड्राइवर रितेश की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

हादसे के बाद चालक राज कुमार मौके पर बस छोड़कर भाग निकला। आनंद पर्वत थाना पुलिस ने बस जब्त कर शाम तक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। वह टैगोर गार्डन एक्सटेंशन का रहने वाला है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर हादसे की वजह पता लगाने का प्रयास कर रही है।

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार हादसे के वक्त बस तेज रफ्तार में थी। गनीमत रही कि उस वक्त सड़क पर अधिक वाहन नहीं थे, अन्यथा बड़ा हादसा होता। पुलिस बस का मैकेनिकल निरीक्षण करा पता लगा रही कि बस का सही में ब्रेक फेल हुआ था या चालक की लापरवाही से हादसा हुआ।

डीसीपी मध्य जिला श्वेता चौहान ने बताया कि क्लस्टर बस (रूट नंबर 925), नांगलोई से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलती है। दुर्घटना के वक्त बस नांगलोई से जखीरा फ्लाईओवर, कमल टी-प्वाइंट होते हुए लिबर्टी सिनेमा की ओर जा रही थी। दुर्घटना स्थल पर लोहे का काम करने वालों ने 40 झुग्गियां बना रखी हैं। तीन झुग्गियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे के वक्त बस में 40 लोग सवार थे। बस सवार रमेश नाम का यात्री भी घायल हुआ है।