Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Acid Attack मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने की ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर सख्ती, Flipkart को भेजा नोटिस

दिल्ली में हुए एसिड फेंकने की घटना के बाद ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट को नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस ने एसिड के ऑनलाइन बिक्री पर आपत्ति जताई है। इसके अलावा महिला आयोग ने भी नोटिस जारी कर कई सवाल पूछे है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 15 Dec 2022 03:48 PM (IST)
Hero Image
Delhi Police strict on online shopping platform regarding Delhi Acid Attack case, notice sent to Flipkart

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में हुई एसिड फेंकने की घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस ने एसिड के ऑनलाइन बिक्री पर आपत्ति जताते हुए नोटिस जारी किया है। दरअसल, बुधवार को हुई घटना के बाद प्रारंभिक जांच के आधार पर अनुमान लगाया गया है कि एसिड ऑनलाइन खरीदा गया था। इसे लेकर ही दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई की है। 

महिला आयोग ने भी भेजा नोटिस

इसके अलावा दिल्ली महिला आयोग की तरह से भी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म तक नोटिस पहुंचाया गया है। इस नोटिस में ऑनलाइन बिक्री को एक गंभीर चिंता का विषय बताया गया है। आयोग ने फ्लिपकार्ट और अमेजन से एसिड की उपलब्धता का कारण बताने और एसिड को बेचने वाले विक्रेताओं का पूरा विवरण देने की बात कही है। 

ये है पूरा मामला

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका में बुधवार सुबह दो बाइक सवार आरोपितों द्वारा एक 17 वर्षीय स्कूल छात्रा पर एसिड फेंके जाने की घटना दर्ज की गई। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है जिसमें एसिड फेंकने की वारदात साफ-साफ नजर आ रही है। इस मामले को लेकर पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ जारी है। 

यह भी पढ़ें- Delhi Acid Attack मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने जताई नाराजगी, पुलिस को किया नोटिस जारी

एसिड से चेहरे और गर्दन की त्वचा प्रभावित

बता दें कि घटना के तुरंत बाद पीड़िता को अस्पताल पुहंचाया गया जहां से पता चला की किशोरी हालत स्थिर हो गई है। मामले को लेकर डॉक्टरों ने कहा कि पीड़िता तेजाब से करीब आठ प्रतिशत झुलसी हैं। तेजाब से झुलसने के कारण उसके चेहरे और गर्दन के आसपास की त्वचा प्रभावित हुई है। फिलहाल डॉक्टर पीड़िता की आखों को हुए नुकसान की जांच करने में जुटी है। 

यह भी पढ़ें- Delhi Acid Attack: फ्रेंडशिप तोड़ने से नाराज था सचिन, सबक सिखाने के लिए दोस्तों के साथ मिलकर रची साजिश