Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दशहरा, दिवाली और छठ पर घर जाने में नहीं होगी परेशानी, इन ट्रेनों में पाएं कन्फर्म सीट; बढ़ गए फेरे

दशहरा दिवाली और छठ जैसे त्योहारों के मौसम में ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। इसके साथ ही पहले से घोषित स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए जा रहे हैं। इन ट्रेनों में कामख्या-आनंद विहार टर्मिनल गुवाहाटी-आनंद विहार टर्मिनल कटिहार-अमृतसर और गुवाहाटी-श्री गंगानगर स्पेशल ट्रेन शामिल हैं। इसमें यात्री कन्फर्म टिकट पा सकते हैं।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
दशहरा, दीवाली और छठ पर घर जाने में नहीं होगी परेशानी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। त्योहार के दिनों में नियमित ट्रेनों में यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिलने में परेशानी हो रही है। सबसे अधिक भीड़ पूर्व दिशा की ट्रेनों में है। दशहरा, दीवाली और छठ के समय ट्रेनों में लंबी प्रतीक्षा सूची है। इसे देखते हुए कई त्योहार विशेष ट्रेनें घोषित की जा रही हैं।

इसके साथ ही पहले से घोषित विशेष ट्रेनों के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे कि यात्रियों को त्योहार के दिनों में घर जाने में किसी तरह की परेशानी न हो। अधिकारियों का कहना है कि भीड़ वाले रूट की समीक्षा की जा रही है। भीड़ के अनुसार विशेष ट्रेनों की घोषणा की जाएगी। जरूरत के अनुसार नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

इन ट्रेनों की बढ़ गई फेरें

  1. कामख्या-आनंद विहार टर्मिनल विशेष ट्रेन (02525/02526) 15 सितंबर तक के लिए घोषित हुई थी। इसे अब एक दिसंबर तक चलाने का निर्णय लिया गया है।
  2. 13 सितंबर तक चलने वाली गुवाहाटी-आनंद विहार टर्मिनल विशेष (05671/05672) अब 29 नवंबर तक चलेगी।
  3. कटिहार-अमृतसर विशेष (05734/05733) का परिचालन 21 सितंबर तक होना था। इसे बढ़ाकर अब 30 नवंबर तक कर दिया गया है।
  4. गुवाहाटी-श्री गंगानगर विशेष ट्रेन (05636/05635) को 29 सितंबर तक चलाने की घोषणा की गई थी। अब इसे एक दिसंबर तक चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Festival Special Trains: दिल्ली से पटना और पुणे के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, त्योहार पर बढ़ती भीड़ देख रेलवे का फैसला