Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Fire News: केशवपुरम क्षेत्र में जूते-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 19 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

दिल्ली के केशवपुरम इलाके में एक जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना मिलते ही दमकल की 19 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाई। दिल्ली पुलिस और एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। गनीमत है कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
आग पर काबू पाने में जुटे दमकल कर्मी। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। केशवपुरम थाना क्षेत्र स्थित लॉरेंस रोड औद्योगिक क्षेत्र में तीन मंजिला जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में रविवार दोपहर भीषण आग लग गई। इसकी सूचना तुरंत दमकल व पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर एक के बाद एक पहुंची 19 दमकल की गाड़ियों ने करीब पांच घंटे के बाद आग पर काबू पाया।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों समेत फैक्ट्री मालिक से पूछताछ कर रही है। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

दमकल विभाग के अनुसार, रविवार दोपहर करीब 12:19 बजे सूचना मिली कि लॉरेंस रोड औद्योगिक क्षेत्र में एक जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पाया कि जूते-चप्पल प्लास्टिक व रबड़ का होने के कारण आग तेजी से फैल रही। तुरंत और अधिक दमकल की गाड़ियों को भेजने के लिए कहा गया।

टीन शेड की वजह से आग बुझाने में आई दिक्कत

घटनास्थल पर पहुंचे दमकल अधिकारी एके जायसवाल ने बताया कि तीन मंजिला फैक्ट्री में आग लगी थी। सबसे ऊपर छत पर टीन शेड होने की वजह से आग पर काबू पाने में दिक्कत आ रही थी। इस दौरान दमकलकर्मियों ने देखा कि पहली मंजिल की दीवार में दरारें आ गई हैं।

ऐसे में दमकलकर्मियों ने खुद के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, स्नेक लैडर के जरिए आग पर काबू पाने में जुट गए। रविवार होने के कारण फैक्ट्री में ज्यादा मजदूर नहीं थे। जो भी मजदूर थे, वे समय रहते बाहर आ गए थे। यह फैक्ट्री करीब 500 गज में बनी हुई है।

दमकल विभाग की ओर से देर रात तक कूलिंग का काम जारी रहा। आग के कारण इमारत पूरी तरह से जर्जर हो गई है। फैक्ट्री में रखे लाखों रुपये के सामान जलकर राख हो गए।