Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder Case: दिल्ली में अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल नौवें दिन भी जारी, OPD सेवा ठप

Kolkata Doctor Murder Case कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। जिसके बाद देशभर के आक्रोशित रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल बुलाई। यह हड़ताल मंगलवार को नौवें दिन भी जारी रही। जिस कारण से ओपीडी से लेकर नियमित चिकित्सा व्यवस्था प्रभावित है। मरीजों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 20 Aug 2024 12:03 PM (IST)
Hero Image
डॉक्टरों की हड़ताल के कारण आज भी सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना से आक्रोशित रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल मंगलवार को नौवें दिन भी जारी रही।

दिल्ली के कई अस्पतालों में सेवा प्रभावित

इस वजह से एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (एलएचएमसी), दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान, लोकनायक, जीबी पंत सहित सभी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं प्रभावित रहेंगी और नियमित सर्जरी भी ठप पड़ी है।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने 12 अगस्त को अस्पतालों में हड़ताल शुरू की थी। तब से ओपीडी व नियमित चिकित्सा सेवाएं प्रभावित है। इस वजह से अस्पतालों में अब तक हजारों मरीजों की सर्जरी टल चुकी है। इससे मरीजों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है।

डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कर रहे अलग कानून की मांग

अस्पतालों में नियमित सर्जरी टलने से एम्स, सफदरजंग व आरएमएल में सर्जरी की वेटिंग भी बढ़ेगी। दूसरी ओर रेजिडेंट डॉक्टरों के संगठन डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए अलग कानून बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि सरकार ने उन्हें कोई ठोस आश्वास नहीं मिला।

ऐसे में एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए), फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (एफएआइएमए) व सभी अस्पतालों के आरडीए की निगाहें अभी सुप्रीम कोर्ट की तरफ लगी है। वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Auto-Taxi Driver Strike: 22–23 तारीख को ऑटो-टैक्सी चालकों की हड़ताल, राजधानी में चरमरा सकती है परिवहन व्यवस्था