Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उस बच्ची को कितनी तकलीफ हुई होगी', कोलकाता की घटना के बहाने संजय सिंह ने केंद्र पर बोला हमला

Kolkata Doctor Murder Case कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के मामले को लेकर आज भी देशभर के डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। AAP के सांसद संजय सिंह ने कहा कि कोलकाता की घटना बेहद दर्दनाक और पीड़ादायक है। दोषी को सख्त से सख्त सजा मिले। सिंह ने कहा कि महिला सुरक्षा पर प्रधानमंत्री केवल कानून बनाने की बात करते हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 16 Aug 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
आरोप-प्रत्यारोप लगाने से महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिल सकती- संजय सिंह। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (kolkata doctor murder case) पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई एक बच्ची के साथ दर्दनाक घटना पर आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 'आप' के वरिष्ठ नेता एवं सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि कोलकाता (rg kar medical college) की घटना बेहद दर्दनाक और पीड़ादायक है। यह सोचकर भी रूह कांप जाती है कि पीड़ित बच्ची को कितनी तकलीफ हुई होगी।

इस मामले में दोषी को सख्त सजा मिलनी चाहिए, जो एक नजीर बने। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश-बिहार समेत पूरे देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे मामलों को सख्ती से निपटने की जरूरत है। ऐसे मामलों में राजनीतिक करने और आरोप-प्रत्यारोप लगाने से महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिल सकती।

कानून बनाना केंद्र में बैठी सरकार का काम-संजय सिंह 

संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी केवल कार्रवाई करने और कानून बनाने की बात करते हैं, जबकि कानून बनाना केंद्र में बैठी उनकी सरकार का काम है। कोलकाता की घटना बेहद दर्दनाक पीड़ादायक है। यह सोचकर भी रूह कांप जाती है कि उस बच्ची को कितनी तकलीफ हुई होगी। अभी सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है।

इस घटना के आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। इसमें ऐसी सख्त सजा मिलनी चाहिए कि नजीर बने। बिहार के मुजफ्फरपुर में 14 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी हुई। उत्तर प्रदेश के बरेली में भी इसी तरह की घटना सामने आई। देशभर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर जल्द से जल्द आरोपी को मिले सजा-AAP 

ऐसे मामलों में सख्ती के निपटने की जरूरत है। कोई न कोई रास्ता ऐसा निकालना होगा जिससे हमारी माताएं-बहने सुरक्षित रहें। क्योंकि बार-बार ऐसी घटनाएं होगी हैं और फिर उन पर राजनीति शुरु हो जाती है, आरोप-प्रत्यारोप लगने लगते हैं, लेकिन इससे महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिल पाती है।

कोलकाता में डॉक्टर्स के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा की निंदा करते हुए संजय सिंह ने कहा कि डॉक्टर्स कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और हम भी चाहते हैं कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई हो। देश की सीबीआई अब इसकी जांच कर रही है। इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर जल्द से जल्द आरोपी को सजा होनी चाहिए।

आप सांसद ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

वहीं, धर्म निरपेक्ष समान नागरिक संहिता की मांग उठाते हुए संजय सिंह ने कहा कि हमारा संविधान धर्म निरपेक्षता की बात करता है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी उसका अनुसरण नहीं करके हैं। प्रधानमंत्री पूरे चुनाव में महंगाई और मणिपुर की बात करने के बजाय केवल मदरसा, मुगल, मटन और मछली की बात करते रहे।

प्रधानमंत्री देश में धर्म निरपेक्षता के तानेबाने को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। उन्हें पहले खुद संविधान में लिखी गई धर्मनिरपेक्षता और संविधान में लिखी बातों को मानना चाहिए। यूनिफार्म सिविल कोड के जरिए प्रधानमंत्री मोदी क्या करना चाहते हैं?

इस देश में अलग-अलग जाति, धर्म, भाषा, समुदाय और क्षेत्र के लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हैं। विविधता में एकता भारत की विशेषता है। सिख धर्म में चार फेरे में शादी होती है, तो हिंदू धर्म में सात फेरे में शादी होती है।

संजय सिंह ने कहा कि हमारे देश के संविधान ने अलग-अलग धर्मों के लोगों को जो आजादी दी है, वह बहुत सोच समझकर दी है। उसे कोई दल अपने राजनीति फायदे के लिए नहीं बदल सकता। प्रधानमंत्री महंगाई, बेरोगजारी इलाज और शिक्षा पर काम नहीं करना चाहते हैं, इसलिए इस तरह के राजनीतिक एजेंडे लेकर आते हैं।

संजय सिंह ने यूपी (Uttar Pradesh News) में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर कहा कि ये चुनाव बहुत अच्छा और दिलचस्प होगा। हालांकि उपचुनावों में सत्ताधारी दल संसाधनों का दुरुपयोग करते हैं। लेकिन मैं उम्मीद करता हूं इन 10 सीटों के अच्छे परिणाम आएंगे।

सीएम केजरीवाल आजादी के दिन झंडा नहीं फहरा पाए-संजय सिंह

एक राजनीतिक साजिश के तहत अलोकतांत्रिक तरीके से जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहरा पाए। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद संजय सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह पूरे देश के लिए बहुत अफसोस की बात है।

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal News) दिल्ली में तीन के बार के निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने दिल्ली के बच्चों को शिक्षा, इलाज, बिजली, पानी, महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा दी। दिल्ली (Delhi News) की जनता को इतनी सहूलियतें देने के बाद भी दिल्ली को मुनाफे का बजट दिया। एक ऐसे मुख्यमंत्री को षड़यंत्र करके जेल में डाल दिया गया।

देश की आजादी के जश्न के दिन वो झंडा नहीं फहरा पाए। ये हम सबके लिए बहुत पीड़ा का विषय है। लेकिन दुनिया के किसी भी मुल्क में तानाशाही लंबे समय तक नहीं चल पाई है। इस मौजूदा तानाशाह सरकार का भी अंत होगा।

यह भी पढ़ें: Doctor Murder Case: सरकारी अस्पतालों में जारी रहेगी रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, आज दिल्ली में विरोध प्रदर्शन