Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले नीतीश खिसके, फिर ममता ने दिखाए तेवर... अब केजरीवाल नाराज! AAP ने इन 3 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024 पहले ममता बनर्जी ने तेवर दिखाए फिर नीतीश कुमार आईएनडीआईए से अलग होकर बीजेपी के साथ चले गए। अब AAP ने तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। संदीप पाठक ने इस बात पर अफसोस जताया कि चुनाव के लिए कम समय बचा है। साथ ही उन्होंने कहा कि कब तक बातचीत करते रहे हैं। बातचीत ही करते रहेंगे तो काम कब करेंगे।

By Shyamji Tiwari Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 08 Feb 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
AAP ने इन 3 लोकसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच आम आदमी पार्टी ने बृहस्पतिवार को असम के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। साथ ही उम्मीद जताई कि आईएनडीआईए उन्हें इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की अनुमति देगा।

इन तीन उम्मीदवारों की घोषणा

पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, इनमें डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भावेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज का नाम शामिल है।

अभी तक नतीजा नहीं निकला- AAP

संदीप पाठक ने इस बात पर अफसोस जताया कि चुनाव के लिए कम समय बचा है और इस बात पर जोर भी दिया कि समय समाप्त होने के साथ चुनाव लड़ना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी चीजों में तेजी लाई जानी चाहिए। महीनों से बातचीत चल रही है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में आईएनडीआईए के साथ हैं। गठबंधन पर सभी फैसले तुरंत लिए जाने चाहिए।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि हम एक परिपक्व और समझदार गठबंधन के भागीदार हैं और हमें पूरा विश्वास है कि आईएनडीआईए इसे स्वीकार करेगा। चुनाव जीतना सबसे महत्वपूर्ण है। हम इन तीन सीटों के लिए तुरंत तैयारी शुरू कर रहे हैं।

बीजेपी के साथ गए नीतीश कुमार

खास बात है कि लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने आईएनडीआईए का साथ छोड़कर बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बना ली है। वहीं, बंगाल में ममता बनर्जी ने भी तेवर दिखाते हुए अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी भी इंडी गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन उसने भी लोकसभा चुनाव में 'एकला चलो रे' के संकेत दे दिए हैं।

कब तक बातचीत करते रहेंगे- संदीप पाठक

सीट बंटवारे को लेकर जहां कांग्रेस और टीएमसी में तनातनी जारी थी कि ममता बनर्जी ने 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया। अब असम में आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। साथ ही पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि कब तक बातचीत करते रहे हैं। बातचीत ही करते रहेंगे तो काम कब करेंगे।

यह भी पढ़ें- 

अरविंद केजरीवाल के सामने नई मुसीबत! 17 फरवरी को कोर्ट में पेशी; AAP ने कहा- कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे

PM मोदी आज श्रील प्रभुपाद के जयंती समारोह में करेंगे शिरकत, स्मारक टिकट और एक सिक्का भी करेंगे जारी