Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'क्या आफत आ गई... रात में चुनाव कराने के दिए आदेश', स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर बोले मनीष सिसोदिया

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने एलजी के रात में चुनाव कराने के आदेश पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्या आफत आ गई जो रात में चुनाव कराए जा रहे हैं। एक घंटे के नोटिस पर चुनाव करना गैर संवैधानिक है।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 26 Sep 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
स्टैंडिंग कमिटी के एलजी के देर रात चुनाव कराने पर बोले मनीष सिसोदिया।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर मनीष सिसोदिया ने गुरुवार रात को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि आखिर क्या आफत आ गई जो LG ने रात में चुनाव कराने का आदेश दिया है। एक घंटे के नोटिस पर चुनाव करना गैर संवैधानिक है।

उन्होंने कहा कि बिना पार्षदों के कैसे चुनाव होगा? AAP और कांग्रेस के पार्षद घर जा चुके हैं। चुनाव रुकवाने के लिए हम वकीलों की सलाह ले रहे हैं। केवल भाजपा के पार्षदों की मौजूदगी में चुनाव कराने का आदेश दिया गया है।

एलजी ने एमसीडी आयुक्त को दिया था आदेश

बता दें, इससे पहले एलजी सक्सेना ने एमसीडी आयुक्त को स्थायी समिति के छठे सदस्य के चुनाव के संचालन की रिपोर्ट आज रात 10 बजे तक प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। एलजी ने कहा था कि यदि महापौर अनुपस्थित हैं या बैठक की अध्यक्षता करने से इनकार करती हैं, तो उप-महापौर से चुनाव संचालन के लिए बैठक की अध्यक्षता करने का अनुरोध किया जा सकता है। यदि दोनों अनिच्छुक या अनुपलब्ध हैं, तो वरिष्ठता के क्रम में सबसे वरिष्ठ सदस्य से यह कार्य करने का अनुरोध किया जा सकता है।

यह भी पढे़ं- LG का आदेश- मयेर तुरंत कराएं स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव, MCD आयुक्त से 10 बजे तक मांगी रिपोर्ट