Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Crisis in Delhi: आज दिल्ली के इन इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताई वजह

दिल्ली में सोमवार 2 सितंबर को कई इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। वजीराबाद डब्ल्यूटीपी फेज 2 और चंद्रावल डब्ल्यूटीपी में मरम्मत कार्य के चलते यह समस्या होगी। इससे करोग बाग पटेल नगर सदर बाजार के कुछ हिस्से राजेंद्र नगर एनडीएमसी अशोक विहार त्रि-नगर छावनी इलाके लॉरेंस रोड और आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई कम होगी या नहीं होगी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 02 Sep 2024 08:06 AM (IST)
Hero Image
सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में नहीं आएगा पानी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने राजधानी के कई इलाकों में सोमवार यानी 2 सितंबर को पानी नहीं या कम आने की जानकारी दी है।

डीजेबी ने बताया कि वजीराबाद डब्ल्यूटीपी फेज 2 और चंद्रावल डब्ल्यूटीपी मरम्मत कार्य के चलते पूरी तरह से बंद रहेगा। मरम्मत का यह कार्य सोमवार दोपहर साढ़े 12 तक पूरा हो पाएगा। 

डीजेबी ने बताया कि इस वजह से सोमवार को सुबह के वक्त पानी की आपूर्ति कम होगी या नहीं के बराबर होगी। इससे बचने के लिए लोगों को पहले से पानी स्टोर रखने की सलाह दी जाती है। 

Shutdown due to repair of leakage at Kamla Nagar

Water supply to resume on 02.09.2024 (evening)#Djb4You #DjbOnMissionMode #WaterLineRepair pic.twitter.com/CmllZ5xWel

— Delhi Jal Board (@DelhiJalBoard) September 1, 2024

इन इलाकों में पानी आपूर्ति रहेगी बाधित

बोर्ड ने बताया कि मरम्मत कार्य की वजह से दिल्ली के करोग बाग, पटेल नगर, सदर बाजार के कुछ हिस्से, राजेंद्र नगर, एनडीएमसी, अशोक विहार, त्रि-नगर, छावनी इलाके, लॉरेंस रोड और इसके आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित रह सकती है। 

उन्होंने कहा कि पानी की दिक्कतें आने पर वाटर आपातकालीन सेवा या सेंट्रल कंट्रोल रूम नंबर 1916 पर संपर्क कर पानी का टैंकर मंगवा सकते हैं। डीजेबी ने दिल्ली के लोगों को होनेवाली समस्या के लिए खेद प्रकट किया है। 

यह भी पढे़ं- Delhi Monsoon: जारी रहेगा बारिश का दौर या पड़ेगी उमस भरी गर्मी? मानसून की विदाई को लेकर मौसम विभाग ने दिया अपडेट