Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में इन नेताओं को माना जा रहा CM पद का प्रबल दावेदार, विधायकों से शीर्ष नेताओं ने की चर्चा

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपनी वापसी कर ली है। अब सवाल है कि राज्य में बीजेपी की नई सरकार का मुखिया कौन बनेगा? सीएम का पद कौन संभालेगा इसके लिए जनता के बीच भी काफी उत्सुकता बढ़ गई है। इस बीच सोमवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सभी जीते हुए भाजपा विधायक पहुंचे। पार्टी सूत्रों के अनुसार दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 05 Dec 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ में इन नेताओं को माना जा रहा CM पद का प्रबल दावेदार (Image: Jagran)

राज्य ब्यूरो, रायपुर।Chhattisgarh CM Candidate: छत्तीसगढ़ में भाजपा ने अपनी वापसी कर ली है। 3 दिसंबर को कांग्रेस की सत्ता छीनकर भाजपा ने राज्य विधानसभा की 90 सीटों में से 54 सीटें जीती। भाजपा की 'मोदी की गारंटी 2023' घोषणापत्र ने इस चुनाव में सकारात्मक परिणाम दिया।

अब सवाल है कि राज्य में बीजेपी की नई सरकार का मुखिया कौन बनेगा? सीएम का पद कौन संभालेगा, इसके लिए जनता के बीच भी काफी उत्सुकता बढ़ गई है। इस बीच सोमवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में सभी जीते हुए भाजपा विधायक पहुंचे।

कब लगेगी मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर?

भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया, संगठन सह प्रभारी नितिन नबीन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव और पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने जीते हुए हर एक विधायकों से चर्चा की और दिल्ली रवाना हुए। इस दौरान सभी जीते हुए भाजपा विधायकों ने जनता के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई।

छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन होगा इसके चयन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाएंगे। इसके बाद छत्तीसगढ़ में विधायकों से चर्चा की जाएगी और विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगेगी। इस प्रक्रिया में 2 या 3 दिन लग सकते है।

इनमें से हो सकते हैं नई सरकार के मंत्री

छत्‍तीसगढ़ में मंत्री के प्रबल दावेदारों में बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, राजेश मूणत, विक्रम उसेंडी, भैयालाल राजवाड़े, पुन्नूलाल मोहिले, रेणुका सिंह, दयालदास बघेल, गोमती साय, विजय शर्मा शामिल है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में छाया भगवा, 'मोदी की गारंटी' के आगे फीके पड़े कांग्रेस के मुफ्त के वादे; जानें पंजे से कैसे छूटी सत्ता

यह भी पढ़ें: CG Election Result 2023: आखिर में बदल गई सरकार, चल गया मोदी-शाह का जादू; इन सीटों पर ऐन मौके पर बदली बाजी