Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K Election 2024: जम्मू-कश्मीर के डोडा में पीएम मोदी की रैली आज, देंगे बदलाव का संदेश

पीएम मोदी आज डोडा जिला से जम्मू-कश्मीर में आए सुखद बदलाव का संदेश देंगे। पिछले करीब 45 वर्ष में किसी प्रधानमंत्री की डोडा में यह पहली जनसभा होगी। एक समय आतंक का केंद्र रहे डोडा जिले को प्रदेश सरकार अब पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने के प्रयास में जुटी है। बता दें कि इससे पहले 1979 में इंदिरा गांधी ने डोडा में जनसभा को संबोधित किया था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 07:08 AM (IST)
Hero Image
45 वर्ष में किसी प्रधानमंत्री की डोडा में यह पहली जनसभा होगी

 राज्य ब्यूरो, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को डोडा जिला से जम्मू-कश्मीर में आए सुखद बदलाव का संदेश देंगे। पिछले करीब 45 वर्ष में किसी प्रधानमंत्री की डोडा में यह पहली जनसभा होगी। एक समय आतंक का केंद्र रहे डोडा जिले को प्रदेश सरकार अब पर्यटन के केंद्र के तौर पर विकसित करने के प्रयास में जुटी है। यही वजह है कि इस क्षेत्र को फिर से निशाना बनाने का प्रयास हो रहा है।

भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

बता दें कि इससे पहले 1979 में इंदिरा गांधी ने डोडा में जनसभा को संबोधित किया था। डोडा जिले में पहले चरण के तहत 18 सितंबर को मतदान होना है। प्रधानमंत्री के दो घंटे के इस चुनावी दौरे से भाजपा ने डोडा और उसके आसपास की आठ सीटें जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश की कुल 90 सीटों के लिए तीन चरण में मतदान होना है।

मोदी के मंच पर होंगे से भाजपा के सभी आठ उम्मीदवार

वहीं, डोडा में जनसभा के बाद प्रधानमंत्री हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी चुनाव प्रचार का आगाज करने जा रहे हैं। दो घंटे के तूफानी दौरे के दौरान पीएम डोडा, किश्तवाड़ व रामबन के लोगों को आतंकवाद से मुक्ति, खुशहाली व बेहतर भविष्य का विश्वास दिलाकर भाजपा उम्मीदवारों की जीत की जमीन तैयार करेंगे। जनसभा में क्षेत्र से भाजपा के सभी आठ उम्मीदवार मौजूद रहेंगे।

जम्मू में स्क्रीन लगाकर होगा लाइव प्रसारण

भाजपा ने प्रधानमंत्री की विधानसभा चुनाव को लेकर इस पहली जनसभा से पूरे प्रदेश में विकास व खुशहाली का बड़ा संदेश देने की तैयारी की है। ऐसे में पार्टी ने डोडा के साथ जम्मू में भी बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री की जनसभा के लाइव प्रसारण की तैयारी की है।