Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajasthan Election 2023: 'राजस्थान में बीजेपी को मिलेगा प्रचंड बहुमत', शेखावत ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है जिसके लिए पार्टियों ने अपने-अपने दावे करने शुरू कर दिए हैं। इस बीच केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार (8 नवंबर) को कहा कि राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि हर दिन हजारों लोग बीजेपी परिवार में शामिल हो रहे हैं।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 05:23 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता 'डूबते जहाज' को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं- शेखावत (फोटो एक्स)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है, जिसके लिए पार्टियों ने अपने-अपने दावे करने शुरू कर दिए हैं। इस बीच केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार (8 नवंबर) को कहा कि राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलेगा।

उन्होंने कहा, "हर दिन हजारों लोग बीजेपी परिवार में शामिल हो रहे हैं... यह इस ओर इशारा करता है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आ रही है और कांग्रेस का जहाज डूब रहा है।" दरअसल, बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के कई लोग बीजेपी में शामिल हुए।

कांग्रेस नेता 'डूबते जहाज' को छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे- शेखावत

शेखावत ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता इस 'डूबते जहाज' को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह तय है कि चुनाव में बीजेपी की जीत होगी और कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा।"

नीतीश कुमार के बयान पर क्या बोले शेखावत?

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को वोटिंग होगी और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। वहीं, जनसंख्या नियंत्रण के लिए महिलाओं की शिक्षा के महत्व पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान और उसके बाद माफी मांगने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अनर्गल बयान देने वाले अब माफी मांगने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: Rajasthan assembly elections 2023: कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी, जिनके साथ चल रहे युवाओं के हुजूम ने बढ़ाई भाजपा और कांग्रेस की चिंता