Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाई क्वालिटी वाले Top Rated Canon Printer की आ गई है लिस्ट, दमदार प्रिंटिंग स्पीड वाले प्रिंटर को आज ही खरीदें

यहां दिए जा रहे 5 सबसे बेस्ट Canon Printer जो हाई क्वालिटी प्रिंट की सुविधा प्रदान करते हैं इसके साथ फोटोकॉपी और स्कैनिंग के फीचर का भी यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस और फास्ट स्पीड वाले बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया ऑफिस और फोटोकॉपी दुकानों के लिए भी सर्वोत्तम माने जाते हैं। एडवांस फीचर और दमदार क्वालिटी वाले कलर प्रिंटर को बहुत ही कम दाम में आप खरीद सकते हैं।

By Amaan Ali Edited By: Amaan Ali Updated: Thu, 05 Sep 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर (Top Rated Canon Printer): कीमत और क्वालिटी

अच्छी क्वालिटी वाली प्रिंटिंग के लिए आप इन 5 Top Rated Canon Printer का चुनाव कर सकते हैं। हाई परफोर्मेंस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले ये सभी बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया किसी भी डोक्यूमेंट को बेहद आसानी से प्रिंट कर सकते हैं और बेहद कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग भी कर सकते हैं। यूएसबी और वाईफाई कनेक्टिविटी के साथ आने वाले इन कलर प्रिंटर को आप स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर के प्रिंट कर सकते है।

ये एडवांस फीचर वाले सभी बेस्ट कैनन प्रिंटर ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटर देते हैं, जिसकी वजह से यूजर्स द्वारा इन प्रिंटर को टॉप रेटिंग दी गई हैं। एडवांस फीचर वाले इन Best Printer in India में आपको डिस्प्ले स्क्रीन, रीफिल इंक टैंक, ऑटो डॉक्यूमेंट फीडर और बॉर्डरलेस प्रिंटिंग जैसे फीचर मिलते हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से प्रिंट कर सकते हैं। हल्के वजन और अट्रैक्टिव डिजाइन वाले ये कलर प्रिंटर आपके वर्क स्टेशन को अट्रैक्टिव बनाते है। आप इन ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटर को किसी भी कम स्पेस में शिफ्ट कर सकते हैं।

टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर (Top Rated Canon Printer): कीमत और क्वालिटी

यहां आपको टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर की लिस्ट मिलती है जो फीचर में एडवांस और स्मूद प्रिंटिंग देने वाले हैं। इन सभी बेस्ट कैनन प्रिंटर से आपको कम लागत में ब्लैक - व्हाइट और कलर प्रिंटिंग की सुविधा देने के साथ ही तेजी से फोटो कॉपी और स्कैनिंग करने के लिए इन बेस्ट Printer इन इंडिया को खरीद सकते हैं।

1. Canon Pixma MG2577s All-in-One Inkjet Colour Printer

नेक्स्ट लेवल वाले इस कैनन प्रिंटर में एप्प, वाईफाई और यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर मिलते हैं जिससे आप लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट से कनेक्ट करके प्रिंटिंग से संबन्धित काम कर सकते हैं। इंकजेट टेक्नोलॉजी वाले इस कलर प्रिंटर में फोटोकॉपी, स्कैन और प्रिंट कर सकते हैं। लेटेस्ट विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट से इन प्रिंटर को कनेक्ट किया जा सकता है।

एडवांस फीचर और टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर में ऑटो पावर ऑन का फीचर मिलता है जिसके कारण इस दमदार प्रिंटर से प्रिंटिंग करने में बिजली की खपत ज्यादा नहीं होती है। एट्रेक्टिव डिजाइन और हल्के वजन होने की वजह से इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को बेहद कम वाली जगह पर इस्तेमाल कर सकते हैं। Canon PIXMA MG2577s Price: Rs 3,599.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- कैनन
  2. प्रिंटर आउटपुट- ब्लू और व्हाइट
  3. स्पेशल फीचर - ऑटो पावर ऑन
  4. प्रिंटिग स्पीड- 4 ppm

क्यों खरीदें?

  • फास्ट प्रेंटिंग स्पीड
  • हाई रेजोल्यूशन प्रिंट
  • वाई-फाई केनेक्टिविटी
  • आल इन वन प्रिंटर

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं

2. Canon PIXMA MegaTank G3000 All in One Colour Printer

अधिक प्रिंटिंग स्पीड के साथ आने वाला कैनन प्रिंटर की ज्यादा मांग है। फोटोकॉपी, स्कैन और प्रिंट जैसे कामों के लिए इस बेस्ट कैनन प्रिंटर को ज्यादा खरीदा जाता है। यह एडवांस कलर प्रिंटर विंडोज के लेटेस्ट सभी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कम्प्यूटर से कनेक्ट होकर कई तरह की डिजाइन में फोटोकॉपी, स्कैनिंग और हाई क्वालिटी वाली फोटो को भी प्रिंट करता है।

पावरफुल परफोर्मेंस देने वाला टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर इंक टैंक के साथ आता है जिससे 600 x1200 रेजोल्यूशन की प्रिंटिंग मिलती है। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में 8.8 ppm की मैक्सिमम प्रिंटिंग मिलती है जो आपके ऑफिस, शोप और घर के सभी प्रिंटिंग संबन्धित कामों को आसानी से कर सकते हैं। इस हाई परफोर्मेंस वाले प्रिंटर को वाईफाई और यूएसबी से कनेक्ट भी किया जा सकता है। Canon PIXMA MegaTank Price: Rs 13,799.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- कैनन
  2. प्रिंटर आउटपुट- ब्लैक
  3. स्पेशल फीचर - बॉर्डरलेस प्रिंटिंग
  4. प्रिंटिग स्पीड- 8ppm

क्यों खरीदें?

  • फास्ट प्रिटिंग स्पीड
  • बॉर्डर लेस प्रिंटिंग
  • वाई-फाई केनेक्टिविटी
  • मेगा इंक टैंक

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं

3. Canon PIXMA E4570 All in One Colour Printer

बॉर्डरलेस प्रिंटिंग जैसे एडवांस फीचर में आने वाले इस कैनन प्रिंटर को बहुत ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। इस प्रिंटर ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग वाले कैनन प्रिंटर में पेज के दोनों तरफ प्रिंट कर सकते हैं। वाईफाई कनेक्टिविटी के इस ऑल इन वन प्रिंटर प्रिंटर को लैपटॉप, स्मार्ट फोन, टैबलेट और कम्प्यूटर मॉनीटर से कनेक्ट करने का ऑप्शन मिलता है जिससे किसी भी डिवाइस प्रिंट, कॉपी और स्कैनिंग की जा सकती है।

हाई परफोर्मेंस वाला इस टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर में 8.8 ppm स्पीड मिलती है जिससे तेजी से प्रिटिंग होती है। 5.8 किलोग्राम वाले Best Printer In India कम स्पेस मे फिट हो जाता है। वाईफाई और यूएसबी के कनेक्टिविटी फीचर वाले इस कलर प्रिंटर को आप स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर के प्रिंटर कर सकते हैं। Canon PIXMA E4570 Price: Rs 7,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- कैनन
  2. प्रिंटर आउटपुट- ब्लैक
  3. स्पेशल फीचर - बॉर्डरलेस प्रिंटिंग
  4. प्रिंटिग स्पीड- 8ppm

क्यों खरीदें?

  • फास्ट प्रिटिंग स्पीड
  • बॉर्डर लेस प्रिंटिंग
  • वाई-फाई केनेक्टिविटी
  • मोनोक्रॉम कलर आउटपुट

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं

4. Canon PIXMA MegaTank G4770 Colour Printer

डिस्प्ले स्क्रीन के साथ आने वाला कैनन पिक्समा प्रिंटर बेहद कम कीमत में आता है जो हर प्रिंटिंग शोप और ऑफिस में इस्तेमाल किया जाता है। यह वायरलेस प्रिंटर वाईफाई कनेक्टिनविटी के साथ आता है जिससे हाई रेजोल्यूशन की फोटो कॉपी और प्रिंटिंग होती है। यह कलर प्रिंटर विंडोज़ 11, 10, 8.1 और 7 ऑपरेटिंग सिस्टम से आसानी से कनेक्ट होकर यूजर्स द्वारा डिजाइन की गई कॉपी की प्रिंटिग करता है।

11 ppm मैक्सिमम प्रिंटिंग स्पीड वाले टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर में वाईफाई और यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर मिलते हैं जिससे लैपटॉप हो या कम्प्यूटर सभी से कनेक्ट किया जा सकता है। वायरलेस कैमरा कनेक्टिविटी, ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग, फैक्स के साथ कलर प्रिंटिंग और बॉर्डर लेस प्रिंटिंग के वजह इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को यूजर ने टॉप रेटिंग दी है। Canon PIXMA MegaTank G4770 Price: Rs 15,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- कैनन मेगाटैंक G4770
  2. प्रिंटर आउटपुट- ब्लैक
  3. स्पेशल फीचर - वायरलेस कैमरा कनेक्टिविटी
  4. प्रिंटिग स्पीड- 11 ppm

क्यों खरीदें?

  • डॉक्यूमेंट फीडर
  • बॉर्डर लेस प्रिंटिंग
  • डिस्प्ले स्क्रीन
  • स्मार्ट फोन और पीसी कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं

5. Canon PIXMA MegaTank G3000 Colour Printer

इस ऑल इन वन वाईफाई कैनन प्रिंटर के साथ दो फ्री इंक बोतल आती हैं। यह कलर प्रिंटर विंडोज के सभी लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम से कनेक्ट होने वाला प्रिंटर है। 4800x1200 के रेजोल्यूशन में कलर फोटोकॉपी, स्कैन और प्रिंटिंग निकालता है जो हर ऑफिस, शोप और स्टूडेंट के प्रोजेक्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस हाई परफोर्मेंस वाले ऑल इन वन प्रिंटर से हाई वॉल्यूम यानी ज्यादा से ज्यादा प्रिंटिंग के लिए उपयोग किया जाता है।

दमदार प्रिंटिंग देने वाला टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर वाईफाई और यूएसबी से आसानी से कनेक्ट हो जाता है जो हर लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट के जरिए भेजी जाने वाली कॉपी को प्रिंट कर सकते हैं। इस टॉप रेटेड कैनन प्रिंटर में बॉर्डरलेस प्रिंटिंग करने का विकल्प भी मिलता है। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को यूज़र्स ने अमेजन पर टॉप रेटिंग दी है। Canon PIXMA MegaTank G3000 Price: Rs 13,799.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- कैनन मेगाटैंक G3000
  2. प्रिंटर आउटपुट- ब्लैक
  3. स्पेशल फीचर - मैक्सिमम प्रिंटिंग स्पीड
  4. प्रिंटिग स्पीड- 8.8 ppm

क्यों खरीदें?

  • डॉक्यूमेंट फीडर
  • हाई वॉल्यूम प्रिंटिंग
  • 600 x1200 स्कैनर रेजोल्यूशन
  • स्मार्ट फोन और पीसी कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं

बेस्ट इंकजेट प्रिंटर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें।

FAQ: Top Rated Canon Printer के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

2. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

यहां देखें भारत के सबसे Best Printer In India की लिस्ट

  • Canon Pixma E477 All in One Printer
  • HP DeskJet 2331 All in One Printer
  • HP DeskJet 2723 All in One Printer
  • Canon Inkjet All in One Printer
  • HP Smart Tank 589 AIO WiFi All in One Printer

3. सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रिंटर कौन सा है?

घर के लिए सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले Best Printer For Home Use की लिस्ट

  • HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर ...
  • Canon Pixma E477 ऑल-इन-वन बिना तार का इंक कुशल रंगीन प्रिंटर
  • हरकॉम ईसी -58 58 मिमी (2 इंच) डायरेक्ट थर्मल प्रिंटर यूएसबी -
  • HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।