Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रफ्तार में चीते से भी तेज है ये HP के Laserjet Printers! कम कीमत देंगे हाई क्वालिटी प्रिंट, मिनटो में होगी फोटोकॉपी- स्कैनिंग

अगर तेज स्पीड वाले लेजर प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं तो आप यहां दिए गए 5 सबसे बेस्ट HP Printers को खरीद सकते हैं जो मिनटों में हाई क्वालिटी प्रिंट देने का काम करता हैं। हाई परफॉर्मेंस और एडवांस फीचर वाले इन एचपी लेजरजेट प्रिंटर को आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे कामों के लिए भी यूज कर सकते है।

By Chhaya Sharma Edited By: Chhaya Sharma Updated: Tue, 03 Sep 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
Best HP Laserjet Printers / बेस्ट एचपी लेजरजेट प्रिंटर

अगर आप कम कीमत में अच्छे प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं, तो आप यहां दिए गए HP के Laserjet Printers के ऑप्शन को देख सकते है, जो कम कीमत में ज्यादा और हाई क्वालिटी प्रिंट देने का काम करते हैं। एडवांस फीचर और फास्ट स्पीड वाले इन एचपी लेजरजेट प्रिंटर की मदद से आप मिनटों में फोटोकॉपी और स्कैनिंग का काम कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है।

यहां दिए गए सभी एचपी लेजरजेट प्रिंटर में आपको वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इन एचपी प्रिंटर को आसानी से अपने स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते है और आसानी से कोई भी डोक्यूमेट प्रिंट कर सकते है। प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसा तिनों कामों को आसानी से बेहद कम समय में करने के लिए आप इन Best Printer In India को आसानी से अमेज़न पर घर बैठे खरीद सकते हैं। हाई क्वालिटी वाले इन लेजरजेट प्रिंटर के यूज से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से इन बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है।

बेस्ट एचपी लेजरजेट प्रिंटर (Best HP Laserjet Printers) कीमत और क्वालिटी

यहां दिए गए सभी एचपी प्रिंटर को बेहज मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह लेजर प्रिंटर सालों साल खराब नहीं होते और ना ही इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में प्रिटिंग करने पर हैंग होने जैसी परेशानी सामने आती हैं। इन Best Printers For Home Use को आप ऑफिस, स्कूल और प्रिंटिंग शॉप जैसी सभी जगहों के लिए यूज कर सकते हैं।

1. HP Laserjet 108w Single Function Monochrome Wi-Fi Laser Printer

सिंगल फंक्शन के साथ आने वाला यह एचपी प्रिंटर तेजी से प्रिटिंग करने का काम करता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस लेजर प्रिंटर को आप पर्सनल और प्रोफेशन दोनों कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते है।

फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने वाले इस एचपी लेजरजेट प्रिंटर में आपको यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आसानी से यूज कर सकते हैं। डुप्लेक्स प्रिंटिंग फीचर की वजह से इस एचपी प्रिंटर को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता है। HP Printer Price 12,999.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर -10,000 पेज ड्यूटी साइकिल
  4. प्रिंटिग स्पीड- 21

क्यों खरीदें?

  • वाई-फाई केनेक्टिविटी
  • छोटा साइज
  • तेज प्रिंटिग स्पीड
  • फोटोकॉटी और स्कैनिंग

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई है।

2. HP Laserjet Pro M126nw All-in-One B&W Laser Printer

बेहद कम समय में फोटोकॉपी,स्कैनिंग और प्रिंटिंग करने वाला यह एचपी प्रिंटर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हाई एडवांस फीचर वाले इस लेजर प्रिंटर को आप अपने ऑफिस और घर दोनों के लिए यूज कर सकते हैं।

फास्ट स्पीड वाले इस एचपी लेजरजेट प्रिंटर की हाई क्वालिटी डुप्लेक्स प्रिंटिंग आपके काम को प्रोफेशनल बनाती हैं। शानदार फीचर वाले इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूम में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस एचपी प्रिंटर को आसानी से अपने लैपटॉप और स्मार्ट फोन से कनेक्ट करके के प्रिंट कर सकते हैं। HP Printer Price: Rs 19,999

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम , कलर
  3. स्पेशल फीचर -मोबाइल प्रिंटिंग
  4. प्रिंटिग स्पीड- 20 ppm

क्यों खरीदें?

  • वाई-फाई कनेक्टिविटी
  • मोबाइल प्रिंटिंग
  • फास्ट स्पीड
  • हाई परफॉर्मेंस

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

3. HP Laserjet Tank MFP 2606sdw, Wireless, Laser Printer

एडवांस फीचर के साथ आने वाले इस यह एचपी प्रिंटर कम समय में प्रिंटिंग, स्कैनिंग और फोटोकॉपी का काम करता हैँ। वायरेस कनेक्टिविटी वाले इस लेजर प्रिंटर को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कनेक्ट करके यूज कर सकते है।

इस एचपी लेजरजेट प्रिंटर के यूज से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस एचपी प्रिंटर का ऑटो डुप्लेक्स यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है। ऑफिस और घर के लिए आप इस प्रिंटर को खरीद सकते है।

HP Printer Price: Rs 25,990.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुटमोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर - हाई-स्पीड यूएसबी
  4. प्रिंटिग स्पीड- 20 ppm

क्यों खरीदें?

  • स्कैनिंग और फोटोकॉपी अवेलेबल
  • हाई-स्पीड यूएसबी 2.0
  • छोटा साइज
  • तेज प्रिंटिंग स्पीड

क्यों ना खरीदें?

  • एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. HP Laserjet P1108 Single Function Monochrome Laser Printer

ऑफिस, घर, स्कूल और प्रिंटिंग शॉप के लिए आप इस एचपी प्रिंटर आसानी से घर बैठे खरीद सकते हैं। हाई प्रिंटिंग क्वालिटी देने वाले इस लेजर प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

एडवांस फीचर वाले इस एचपी लेजरजेट प्रिंटर में आपको यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलता हैं, जिसकी मदद से आप इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आसानी से यूज कर सकते है और किसी भी तरह के डोक्यूमेंट को प्रिंट कर सकते हैं। हल्के वजन और छोटे साइज में आने वाला यह एचपी प्रिंटर आपके वर्क स्टेशन को स्टाइलिश लुक देता है। HP Printer Price: Rs 15,327.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर- प्रति माह 5,000 पेज तक प्रिंट करता है।
  4. प्रिंटिग स्पीड- 18 ppm

क्यों खरीदें?

  • तेज प्रिंटिंग स्पीड
  • स्टाइलिश लुक
  • यूएसबी केनेक्टिविटी
  • हाई परफॉर्मेंस

क्यों ना खरीदें?

  • कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. HP Laserjet Pro MFP M329dw (W1A24A) Laser Printer

फास्ट स्पीड से प्रिंटिंग करने वाला यह यह एचपी प्रिंटर ऑफिस वर्क से लेकेर बच्चों की पढ़ाई और प्रिंटिंग शॉप के लिए भी चुन सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से इस लेजर प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग मिली है।

हाई परफॉर्मेंस वाले इस एचपी लेजरजेट प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इस एचपी प्रिंटर को अपने स्मार्ट फोने से कनेक्ट करके भी प्रिंटर कर सकते हैं। कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने के लिए यह लेजर प्रिंटर सबसे अच्छा चुनाव हैं। HP Printer Price: Rs 33,450.

स्पेसिफिकेशन

  1. प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर
  2. प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम
  3. स्पेशल फीचर- वायरलेस केनेक्टिविटी
  4. प्रिंटिग स्पीड- 35 ppm

क्यों खरीदें?

  • वाई-फाई कनेक्टिविटी
  • हाई परफॉर्मेंस
  • छोटा साइज
  • फास्ट प्रिंटिंग स्पीड

क्यों ना खरीदें?

  • एक यूजर ने कमी बताई है।

बेस्ट एचपी लेजरजेट प्रिंटर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पप विजिट करें। 

FAQ: Best HP Laserjet Printers के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे तेज प्रिंटर कौन सा है?

लेज़र प्रिंटर को सबसे तेज़ प्रिंटर माना जाता है।

2. सबसे अच्छा और सस्ता प्रिंटर कौन सा है?

यहां देखें कीफायती कीमत में आने वाले Best Printers In India की लिस्ट

  1. HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर
  2. Canon Pixma G3000 ऑल-इन-वन वायरलेस इंक टैंक कलर प्रिंटर
  3. HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर
  4. .Canon इंकजेट प्रिंट’

3. लेजर प्रिंटर क्या होता है?

लेजर प्रिंटर एक प्रकार का प्रिंटर है जिसमें लेजर बीम का इस्तेमाल कर के कागज पर text प्रिंट किया जाता है।

4. घर के लिए यूज किये जाने वाले प्रिंटर कितने साल तक चलता है?

एक Best Printers For Home Use का जीवनकाल अधिकतम तीन से पांच वर्ष तक होता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।