Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fridge Price List In India: ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाले Refrigerators, जानिए फीचर्स और खासियत

Fridge Price List In India - दूध या खाने-पीने की वस्तुओं को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए फ्रिज बहुत ही जरूरी चीज है। यहां हमने हर तरह की फैमिली और लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए खरीदने लायक कुछ अच्छे फ्रिज की लिस्ट बनाई है। ताकि आपको खरीददारी के वक्त किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

By Edited By: Updated: Thu, 12 Jan 2023 08:04 PM (IST)
Hero Image
Fridge Price List In India: Features and Specifications

Fridge Price List In India: घर में रेफ्रिजरेटर सबसे जरूरी वस्तुओं में से एक है और इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आपके परिवार का आकार क्या है। अगर आपका परिवार छोटा है, तो आपके लिए सिंगल डोर या डबल डोर फ्रिज उपयुक्त है और अगर आपका परिवार बड़ा है, तो फिर आपके लिए मल्टी डोर फ्रिज उपयुक्त है। आज भारत में हर तरह की फैमिली को ध्यान में रखते हुए Fridge की एक लंबी सीरीज की पेशकश की जाती है।

हालाँकि आपमें से बहुत सारे लोग ऐसे भी होते हैं, जो नए Refrigerator की खरीददारी से पहले कन्फ्यूजन में होते हैं। कहने का अर्थ है कि उन्हें समझ में नहीं आता है कि वे किस प्रोडक्ट का चयन करें। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम यहां आपको Fridge Price List In India के साथ-साथ उनके फीचर्स, कीमत, कूलिंग रिटेंशन आदि के बारे में भी बताने जा रहे हैं, ताकि खरीददारी के वक्त मन में कोई संशय ना हो।

Best Fridges In India की भी करें जांच.

Fridge Price List In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपको खरीददारी करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो, इसलिए हमने सूची में सैमसंग, एलजी, हायर और Whirlpool के टॉप रेटेड Refrigerator को शामिल किया है, जिनकी खरीददारी आप अपने बजट व जरूरत के अनुसार कर सकते हैं।

1. Haier 53 L 2 Star Single Door Mini Fridge

2-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Haier Fridge आपके लिए केवल 53 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जिसमें 3 लीटर की फ्रिजर कैपिसिटी है। इस तरह यह Haier Refrigerator बैचलर्स या विद्यार्थियों के लिए एक बेहतर विकल्प बनकर उभरता है। अमेजन पर इस Single Door Mini Refrigerator को यूजर्स ने 5 में से 4.3 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Haier Mini Fridge Price: Rs 9,290.

प्रमुख खासियत

  • 53 लीटर का स्पेस
  • 2-स्टार की पावर रेटिंग
  • स्टेबलाइजर फ्री संचालन

2. Samsung 253 L 3 Star Double Door Fridge

253 लीटर वाले इस Samsung Fridge में आप 184 लीटर तक अपना फूड स्टोर कर सकते हैं, जबकि 69 लीटर का स्पेस फ्रिजर के लिए दिया गया है। यूजर्स भी इसे काफी पसंद करते हैं, क्योंकि इस Samsung Refrigerator को उन्होंने 5 में से 4.4 स्टार की अच्छी रेटिंग दिया है। यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर बिजली की कम खपत पर बेहतर कूलिंग अटेंशन के लिए जाना जाता है। Samsung Fridge Price: Rs 24,490.

प्रमुख खासियत

  • 3-स्टार की पावर रेटिंग
  • 253 लीटर का स्पेस
  • ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन की सुविधा

3. Whirlpool 190 L 3 Star Single Door Fridge

यदि आप Fridge Price List In India को देखना चाहते हैं तो आपके लिए 3-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Whirlpool Fridge एक बेहतरीन विकल्प होने वाला है। इस Single Door Refrigerator में आपको 190 लीटर की क्षमता मिल जाता है, जो इसे बैचलर्स या छोटी फैमिली के लिए उपयुक्त बनाता है। यह Whirlpool Refrigerator 9 घंटे की तक की कूलिंग रिटेंशन के साथ आता है। Whirlpool Mini Fridge Price: Rs 12,590.

प्रमुख खासियत

  • 3-स्टार की पावर रेटिंग
  • 190 लीटर का स्पेस
  • फास्ट कूलिंग और किफायती नेचर

4. LG 190 L 4 Star Single Door Fridge

4-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह LG Fridge बिजली की कम खपत पर बेहतर प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और यह छोटी फैमिली के लिए उपयुक्त है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि इस LG Refrigerator को 190 लीटर के स्पेस के साथ पेश किया जाता है, जिसमें फूड के लिए 168 लीटर और फ्रिजर के लिए 22 लीटर की जगह दिया गया है। इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर में आपको टॉप पर फ्रिजर मिलता है। LG Fridge Price: Rs 16,690.

प्रमुख खासियत

  • 4-स्टार की पावर रेटिंग
  • 190 लीटर का स्पेस
  • छोटी फैमिली के लिए उपयुक्त

5. Godrej 236 L 2 Star Frost Free Double Door Fridge

जंबो वेजटेबल ट्रे के साथ आने वाला यह Godrej Fridge भी अपनी दमदार कूलिंग रिटेंशन के लिए Fridge Price List In India की लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हुआ है। इस डबल डोर Godrej Refrigerator एंटी-बी तकनीक के साथ पेश किया जाता है, जो गैसकेट में एंटी माइक्रोबियल प्रतिरोध कीटाणुओं को दूर रखता है। Godrej Fridge Price: Rs 20,290.

प्रमुख खासियत

  • 236 लीटर का स्पेस
  • 2-स्टार की पावर रेटिंग
  • एंटी बी तकनीक की सुविधा

अमेजन पर सभी Fridge Price की करें जांच.  

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।