Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 हज़ार से कम दाम वाली Smartwatch में आते हैं भर-भर के फीचर्स! ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ बताएंगी हार्ट बीट,पल्स रेट

Best Smartwatch Under 5000- इस लेख में आपको टॉप-5 Best Smartwatch Brands के बारे में बताया जा रहा है जो एडवांस्ड ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती हैं। ये वॉच फुल टच स्क्रीन के साथ आती हैं। सिंगल चार्ज करने पर इनमें काफी पावरफुल बैटरी बैकअप मिलता है। पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए ये स्मार्ट वॉच सूटेबल रहती हैं।

By Sonali Edited By: Sonali Updated: Mon, 15 Jan 2024 01:58 PM (IST)
Hero Image
Best Smartwatch Under 5000 : Cover Image

Best Smartwatch Under 5000: क्या आप अपने लिए एक कम कीमत वाली स्मार्ट वॉच लेना चाहते हैं? अगर हाँ तो यहां आपको 5 हज़ार से कम कीमत वाली स्मार्ट वॉच के बारे में जानकारी दी जा रही हैं, जो एडवांस्ड ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर से लैस हैं। Best Smartwatches सिंगल चार्ज होने पर आपको काफी बढ़िया बैटरी बैकअप देती हैं। फुल टच स्क्रीन वाली वॉच हैं, जिन्हें इस्तेमाल करना काफी आसान है। यूज़र्स के द्वारा भी इन्हें काफी पसंद किया गया है, जिससे ये टॉप रेटेड हैं।

Best Smart Watch Under 5000 को पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इनमें आपको एक से बढ़कर एक कलर्स के ऑप्शन दिए गए हैं। ये आपको 1 साल की वारंटी के साथ मिलती हैं। इन्हें इस्तेमाल करके आपको कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। ये बहुत ही लाइटवेट और कंफर्टेबल हैं, जो काफी सारे स्पोर्ट्स मोड के साथ आती हैं। इनसे आप अपनी हेल्थ को भी ट्रैक कर सकते हैं।

Best Smartwatch Under 5000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारी Best Smartwatch In India हाई परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती हैं और इनमें लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी दी गई है, को जानें क्या है इनकी कीमत।

1. Noise Pulse 2 Max 1.85" Display, Bluetooth Calling Best Smartwatches

100 स्पोर्ट्स मोड के साथ आ रही इस स्मार्ट वॉच पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें 10 दिन की बैटरी लाइफ आती है। इससे ब्लूटूथ कॉलिंग भी कर सकते हैं। यह वॉच फुल टच स्क्रीन में उपलब्ध है। यह बहुत ही लाइटवेट और कंफर्टेबल डिजाइन में आती है।

Best Smart Watch Under 5000 में आपको एक से बढ़कर एक कलर्स के ऑप्शन भी मिलते हैं। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है और यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। इस पर आपको 1 साल की वारंटी मिल रही है। Noise Smart Watch Price: Rs 1,099.

खासियत

  • 100 स्पोर्ट्स मोड
  • 10 दिन की बैटरी लाइफ
  • फुल टच स्क्रीन

कमी

  • यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

2. Fire-Boltt Invincible Plus 1.43" AMOLED Display Smartwatch

2.5D फुल लेमिनेशन कर्व डिस्प्ले को सपोर्ट करने वाली यह स्मार्ट वॉच से आप कैलोरी को ट्रैक कर सकते हैं। यह घड़ी आपको चलते-फिरते कॉल करने की सुविधा देती है। इसमें इनबिल्ट माइक और स्पीकर फ़ंक्शन भी आता है। इसकी बैटरी लाइफ काफी पावरफुल है। लेटेस्ट डिजाइन वाले Best Smartwatch Brands में एक से बढ़कर एक नए फीचर्स आते हैं।

हाई परफॉर्मेंस वाली स्मार्ट वॉच को इस्तेमाल करके कलाम का एक्सपीरियंस मिलता है और इस पर 1 साल की वारंटी भी आते है। इसमें 4GB स्टोरेज और AI वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट दिया गया है। Fire-Boltt Smart Watch Price: Rs 3,999.

खासियत

  • 4GB स्टोरेज
  • AI वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट
  • इनबिल्ट माइक और स्पीकर फ़ंक्शन

कमी

  • कोई कमी नहीं

3. boAt Wave Call 2 with 1.83" HD Display BT Calling Best Smartwatch

1.83 इंच का एचडी डिस्प्ले फुली टच परफॉर्म देती है। आप अपनी जरूरतों के अनुसार वॉच फेस को कस्टमाइज कर सकते हैं। इससे आपको लाइव क्रिकेट स्कोर के बारे में भी पता चल सकता है। इसमें आ रही एडवांस ब्लूटूथ कॉलिंग के लिए तेज़, मजबूत और बेहतर कनेक्शन मिलता है। इसे पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Best Smartwatch Under 5000 की बिल्ड क्वालिटी काफी बेहतर है। इसकी डिस्प्ले भी एकदम पावरफुल है। यह बहुत ही लाइटवेट डिजाइन में आती है और इसे कैरी करना आपके लिए आसान होता है। इससे हेल्थ और फिटनेस को आसानी से ट्रैक किया जा सकता है। boAt Smart Watch Price: Rs 1,199.

खासियत

  • वॉच फेस को कस्टमाइज कर सकते हैं
  • पुरुषों और महिलाओं, दोनों के लिए
  • एडवांस ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन

कमी

  • यूज़र्स को परफॉर्मेंस में कमी

4. CrossBeats Nexus 2.01” Super AMOLED Display Smart Watches

चैटजीपीटी-पावर्ड के साथ सुपर AMOLED डिस्प्ले वाली स्मार्ट वॉच में 5.3 ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर मिलता है। इसे एआई के साथ ऑपरेट किया जा सकता है। 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आ रही इस स्मार्ट वॉच को हाई परफॉर्मेंस देने के लिए जाना जाता है। इसकी पावरफुल 250 एमएएच बैटरी है और इसे इस्तेमाल करना भी आसान है।

इस Best Smartwatch In India को आप अपने मोबाइल से कनेक्ट करके ब्लूटूथ कॉलिंग को रिसीव और रिजेक्ट भी कर सकते हैं। इसे पहनकर आपको काफी अट्रैक्टिव लुक मिलता है। CrossBeats Smart Watch Price: Rs 4,499.

खासियत

  • 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट
  • 5.3 ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर
  • चैटजीपीटी-पावर्ड

कमी

  • कई यूज़र्स को कनेक्टिविटी में कमी लगी

5. Fastrack FS1 Pro Smartwatch with AOD Smartwatch

यह स्मार्ट वॉच 10 मिनट के चार्ज से 1 दिन की बैटरी चलती है। इसमें इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट और एक ही टैप पर कई जरुरत की सुविधाएं मिल जाती है। वॉच ऑटो स्ट्रेस मॉनिटर, 24x7 हृदय गति, स्लीप ट्रैकर, Spo2 और महिलाओं के स्वास्थ्य पर भी नज़र रखती है।

सुपर AMOLED आर्केड डिस्प्ले के साथ आ रही Best Smartwatch Under 5000 में 110+ स्पोर्ट्स मोड और 200+ वॉचफेस की सुविधा मिलती है। यह आपको 1 साल की वारंटी के साथ मिलती है। आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Fastrack Smart Watch Price: Rs 2,499.

खासियत

  • एआई वॉयस असिस्टेंट
  • सुपर AMOLED आर्केड डिस्प्ले
  • 110+ स्पोर्ट्स मोड और 200+ वॉचफेस

कमी

  • कोई कमी नहीं

FAQ: Best Smartwatch Under 5000

1. 5 हज़ार से कम कीमत में Best Smartwatch Brands कौन-से हैं?

Noise, Fire-Boltt, बोट, CrossBeats, Fastrack

2. क्या 5 हज़ार से कम कीमत वाली स्मार्टवॉच को खरीदना ठीक रहेगा?

जी हाँ, Best Smartwatch In India लेटेस्ट फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस हैं। ये हार्ट बीट, पल्स रेट और आदि को ट्रैक करती हैं, जिससे आप अपनी फिटनेस का ध्यान रख सकते हैं।

3. क्या स्मार्ट वॉच से ब्लूटूथ कॉलिंग कर सकते हैं?

जी हाँ, Smart Watches में ब्लूटूथ कॉलिंग का भी फीचर दिया गया है।

Best Smartwatch Under 5000: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।