Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आ गयी सस्ती Best Smartwatch की लिस्ट, बड़ी डिस्प्ले के साथ BT कॉलिंग, वाटरप्रूफ फीचर के चलते पानी में भी नहीं होती खराब

Best Smartwatch Under 5000 - दमदार फीचर्स के साथ बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में जानने के लिए नीचे देखें। ये स्मार्टवॉच 5 हजार से सस्ती कीमत पर एडवांस फीचर्स के साथ आ रही हैं। इनको पहनने के बाद आप हार्ट रेट ऑक्सीजन लेवल स्लीप जैसी कई अन्य एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं। वहीं स्पोर्ट्स एक्टिविटी पर नजर रखने के लिए इन टॉप सेलिंग स्मार्टवॉच का कोई जवाब नहीं है।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Wed, 20 Mar 2024 05:41 PM (IST)
Hero Image
Best Smartwatch Under 5000 Image Source: Freepik

Best Smartwatch Under 5000 : यहां आज आपको स्मार्टवॉच के बारे में बता रहे हैं, जिनके एडवांस फीचर्स चारों तरफ चर्चा का विषय बने हुए हैं। हेल्थ पर निगरानी रखने के अलावा ये स्मार्टवॉच लाइफस्टाइल को भी काफी एडवांस बनाती हैं। Smartwatch की मदद से आप म्यूजिक को कंट्रोल कर सकते हैं और कलाई से ही कॉल का जवाब दे सकते हैं या फिर कट कर सकते हैं, वो भी बिना फ़ोन निकालें।

क्या आपको भी अपनी लाइफस्टाइल एडवांस बनाने के लिए अच्छी स्मार्टवॉच की तलाश है, तो यहां बताई गयी Smartwatch Android पर नजर डाल लें। ये स्मार्टवॉच बड़ी डिस्प्ले के साथ आती हैं, जो क्रिस्टल क्लियर पिक्चर देती हैं। ऊपर से सभी नोटिफिकेशन को आप कलाई से ही देख सकते हैं। इसके अलावा स्टाइल के लिए भी ये एक सिंबल बन चुकी हैं। 5000 से सस्ती कीमत पर बेस्ट Smart Watch With Calling लेने के लिए नीचे लिस्ट चेक करें।

Best Smartwatch Under 5000 कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अमेजन पर मौजूद ढेर सारी वॉच में से टॉप 5 को लिस्ट किया है, जिनके फीचर्स के आगे नार्मल वॉच बहुत फीकी है। इन Best Smart Watch Under 5000 को आप 5 हजार से कम कीमत पर अपने लिए ऑर्डर करने के लिए फटाफट से फीचर्स और कीमत के आधार पर फैसला करें।

1. Fire-Boltt 1.43" AMOLED Display Smartwatch with Bluetooth Calling 

यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ आती है। इसके साथ आपको 460*460 पिक्सेल हाई रेजोल्यूशन के साथ 1.43" AMOLED डिस्प्ले मिलती है। यह स्मार्टवॉच बढ़िया अनुभव के लिए 2.5D फुल लेमिनेशन कर्व डिस्प्ले को सपोर्ट करती है। घड़ी में 700 NITS पीक ब्राइटनेस है।

यह फायर बोल्ट स्मार्टवॉच एक बार चार्ज करने पर लगभग 5 दिनों तक चलती है। एक फिट और स्वस्थ जीवन सुनिश्चित करने के लिए इस Smart Watch With Calling में आपकी गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए 300 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। स्टेप, कैलोरी, किलोमीटर पर नज़र रखने और एक कदम आगे बढ़ने पर अब आप अपनी डांस क्लास और भी बहुत कुछ ट्रैक कर सकते हैं। Fire-Boltt Smartwatch Price: Rs 2999.

खासियत:

  • 1.43" फुल टच डिस्प्ले
  • ब्लूटूथ कॉलिंग
  • 300+ स्पोर्ट्स मोड
  • 110 इन-बिल्ट वॉच फेस

कमी:

  • कुछ नहीं।

2. Noise Halo Plus Smart Watch, Bluetooth Calling 

ऑल्वेज़ ऑन डिस्प्ले के साथ आने वाली यह नॉइज़ स्मार्टवॉच 1.46 इंच के साथ आती है। इसमें मौजूद ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर कलाई से कॉल अटेंड करने की अनुमति देता है। इस Best Smartwatch Under 5000 की स्टेनलेस स्टील बॉडी है, जो बेहद मजबूत और टिकाऊ है।

इस नॉइज़ स्मार्टवॉच में रिमोट म्यूजिक कंट्रोल की सुविधा है जो आपको अपने फोन पर बजने वाले म्यूजिक को तब तक कंट्रोल करने देती है जब तक आपका स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच ब्लूटूथ रेंज में हैं। साथ ही पहनने में भी कम्फर्टेबल है। Noise Halo Smartwatch Price: Rs 3499.

खासियत:

  • ब्लूटूथ कॉलिंग
  • स्टेनलेस स्टील बिल्ड
  • ऑलवेज ऑन डिस्प्ले,
  • 7 दिन तक चलने वाली बैटरी

कमी:

  • कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - एडवांस फीचर से लेस इन Best Selling Amazfit Smartwatch के साथ लाइफ स्टाइल को बनाएं स्मार्ट

3. Fastrack FS1 Pro Smart Watch With Calling 

एडवांस फीचर से लैस स्मार्टवॉच को आप 5 हजार से सस्ती कीमत पर ऑर्डर कर सकते हैं। इस फास्टट्रैक स्मार्टवॉच में 200 से ज्यादा वाच फेस दिए गए हैं, जिनको आप अपनी इच्छानुसार एडजस्ट कर सकते हैं।

इस Fastrack Smartwatch में 110 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड हैं जो कदमों, कैलोरी, किलोमीटर पर नज़र रखने, डांस क्लास और भी बहुत कुछ ट्रैक कर सकते हैं। यह इन-बिल्ट गेम्स, एआई वॉयस असिस्टेंट और एक ही टैप पर कई अन्य शानदार फीचर्स के साथ आपकी लाइफस्टाइल को पहले से कहीं बेहतर और आसान बनाती है। Fastrack Smartwatch Price: Rs 2699.

खासियत:

  • सिंगलसिंक बीटी कॉलिंग
  • नाइट्रोफास्ट चार्जिंग
  • 110+ स्पोर्ट्स मोड
  • 200+ वॉचफेस

कमी:

  • कुछ नहीं।

4. CrossBeats 2.01” Super AMOLED Smart Watch 

2.01 इंच की बड़ी सी डिस्प्ले के साथ आने वाली यह वॉच इन बिल्ट GPS के साथ आती है, जो आपको डिस्टेंस की सही जानकारी देती है। इस CrossBeats Smartwatch की एमोल्ड डिस्प्ले हमेशा ऑन रहती है, जो आपको पल-पल सेहत की खबर देती है। ओपन एआई की मदद से आप कलाई से ही चैट जीपीटी को एक वॉइस कमांड पर यूज कर सकते हैं।

यह Best Smartwatch Under 5000 इन बिल्ट अल्टीमीटर, कंपास और बैरोमीटर के साथ आती है, आप बिना किसी परेशानी के नए इलाकों में नेविगेट कर सकते हैं। वॉयस असिस्टेंट एक्सेस के साथ सक्षम, नेक्सस गूगल असिस्टेंट और सिरी दोनों के साथ कम्पैटिबल है। CrossBeats Smartwatch Price: Rs 3999.

खासियत:

  • बीटी कॉलिंग
  • इन-ऐप जीपीएस
  • 60 हर्ट्ज ताज़ा दर
  • एआई हेल्थ ट्रैकर

कमी:

  • कुछ नहीं।

5. Huawei Watch FIT Smartwatch 

एडवांस फीचर्स से लैस इस Smart Watch With Calling को यूजर्स ने 4.6 रेटिंग दी है। इसकी बैटरी एक दिन की चार्जिंग पर 10 दिन काम करती है। यह हुआवेई स्मार्टवॉच हार्ट रेट, ऑक्सीजन रेट और स्लीप टजैसे हेल्थ एक्टिविटी को ट्रैक कर सही जानकारी देती है।

ब्लैक कलर की यह बेस्ट स्मार्टवॉच अंडर 5000 1.64 इंच विविड AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें 96 वर्कआउट मोड मौजूद है, जो डेली लाइफ को आसान बनाते हैं। Huawei Smartwatch Price: Rs 4999.

खासियत:

  • 10 दिन की बैटरी लाइफ
  • ऑक्सीजन सैचुरेशन डिटेक्शन
  • हार्ट रेट मॉनिटरिंग
  • फ्री साइज

कमी:

  • कुछ नहीं।

FAQ : Best Smartwatch Under 5000 पर पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में कौन सी स्मार्टवॉच नंबर 1 है?

यहां पर 2024 में भारत में बेस्ट स्मार्टवॉच के बारे में बताया है जो इस प्रकार है - ऐप्पल वॉच एसई (दूसरी पीढ़ी) [जीपीएस 40 मिमी] स्मार्ट वॉच। ऐप्पल वॉच एसई हृदय गति, नींद ट्रैकिंग और एसपीओ2 जैसी सटीक निगरानी सुविधाओं के साथ एक स्वास्थ्य ट्रैकर के रूप में खड़ा है। इन बिल्ट जीपीएस बाहरी गतिविधियों के दौरान सटीक ट्रैकिंग सुनिश्चित करता है।

2. स्मार्ट वॉच कैसे चुनें?

ऐसे मॉडल की तलाश करें जो इन-बिल्ट पेडोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हार्ट रेट मॉनिटर आदि के साथ आता हो। ये फीचर्स आपको उठाए गए कदमों, गति, खर्च की गई कैलोरी और हृदय गति जैसी गतिविधियों को मापने और ट्रैक करने में मदद करेंगी। कुछ हाई-एंड मॉडल आपको सीधे Best Smart Watch Under 5000 के माध्यम से फोन कॉल करने और प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।

3. क्या स्मार्टवॉच बिना फोन के काम कर सकती हैं?

यदि आपकी घड़ी और फ़ोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो आप साउंड और वॉइस कॉलिंग जैसे सुविधाओं का यूज नहीं कर पाएंगे। लेकिन फिर भी आप Smartwatch Android पर कुछ बेसिक सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

4. क्या स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग उपयोगी है?

आपको Smart Watch With Calling में अपनी जेब से फोन निकाले बिना आसानी से कॉल लेने और रिजेक्ट करने की अनुमति देती है। दूसरे शब्दों में, ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच उन लोगों के लिए एक बेहतरीन साथी है, जो छोटे-छोटे कार्यों के लिए बार-बार अपने फोन का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं। ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच खरीदना आजकल बहुत आसान और सस्ता हो गया है.

Best Smartwatch Under 5000 स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।