Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Sports Watch: क्रिकेट, योगा के दौरान बर्न होने वाली एक-एक कैलोरी की जानकारी देंगी ये वॉच

Best Sports Watch प्रीमियम क्वालिटी की वॉच आपको हार्ट रेट क्लोरी बर्न स्लीपिंग की जानकारी देती हैं। इन Sports Watch For Men की बड़ी डिस्प्ले बहुत ही लेटेस्ट फीचर्स से लैस है। किसी भी स्पोर्ट्स पर्सनालिटी के लिए ये बहुत ही बढ़िया वॉच हैं। ये स्मार्ट वॉच वाटर प्रूफ एमोलेड डिस्प्ले अलार्म और शॉक प्रूफ फीचर के साथ आ रही हैं।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghUpdated: Sun, 16 Jul 2023 11:58 AM (IST)
Hero Image
Best Sports Watch Image Source : Jagran

Best Sports Watch: आजकल लेटेस्ट फीचर वाली स्मार्ट वाच काफी ट्रेंड में है। लेकिन स्मार्ट वॉच में आपको बस कॉमन से फीचर मिलते हैं। अगर आप एक स्पोर्ट्स पर्सन है और अपने रूटीन पर अच्छे से नजर रखना चाहते हैं, तो आपको एडवांस फीचर वाली वॉच को लाना चाहिए।

ये स्पोर्ट्स वॉच लेटेस्ट फीचर के साथ आती हैं, जो आपकी लाइफ स्टाइल को काफी आसान बना देंगी। इन Smartwatch को आप आराम से कैरी कर सकती हैं क्योंकि इनका बैंड बहुत ही कम्फर्टेबल है। वहीं लुक के मामले में भी ये वॉच बहुत ही स्टाइलिश है। ये Smart Sports Watches अलार्म, रिमाइंडर, कैलेंडर, कैलोरी बर्न, मौसम अपडेट जैसे ढेरों फीचर्स के साथ आती हैं। इसके अलावा ये वॉच वाटर प्रूफ और शॉक प्रूफ फीचर के साथ आती हैं।

यह भी पढ़ें - Bluetooth Calling Smartwatches: तगड़ी बैटरी, बड़ी डिस्प्ले, कॉलिंग जैसे फीचर वाली ये हैं बेस्ट स्मार्टवॉच।

Best Sports Watch: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आप अपने लिए वॉच यहां दी गई लिस्ट से ले सकते हैं। इन Mens Smart Watches में आपको काफी ट्रेंडी और लेटेस्ट फीचर मिल रहे हैं। इन वॉच को आप अमेजन से किफायती कीमत पर ले सकते हैं। पॉवरफुल बैटरी के साथ आने वाली इन Smart Watch Online को बार-बार चार्ज करने के जरूरत नहीं है।

1. Garmin Forerunner GPS Running Smartwatch 

4.5 स्टार की रेटिंग के साथ आने वाली यह वॉच बहुत ही पॉपुलर है। इसकी मदद से आप म्यूजिक को कलाई से ही कंट्रोल कर सकते हैं। यह Smart Sports Watch टाइम डिस्प्ले, डिस्टेंस ट्रैकर, एक्टिविटी ट्रैकर, GPS, म्यूजिक प्लेयर जैसे स्पेशल फीचर के साथ आ रही है।


यहां देखें

राउंड शेप डायल वाली यह Sports Watches for Men बेहद स्टाइलिश है और शानदार फीचर्स के साथ आती है। यह वॉच आपकी ट्रेनिंग पर नजर रखती है और बताती है कि आप अंडर ट्राइंग है या नहीं। Garmin Smartwatch Price: Rs 30920.

2. Polar Vantage M2 - Advanced Multisport Smart Watch 

बोल्ड लुक वाली यह Sports Watch आपके डेली ट्रेंडी लुक के बेस्ट च्वॉइस है। इसमें आपको इनबिल्ट GPS मिलता है, जो डिस्टेंस की जानकारी देता है। खासकर रनिंग के दौरान आपको सटीक डिस्टेंस, समय की जानकारी मिलेगी।


यहां देखें

इस Sports Watch For Men की खास बात यह है कि इसको कलाई पर बांधकर आप यहीं से म्यूजिक, मौसम की जानकारी, फोन के नोटिफिकेशन कंट्रोल कर सकते हैं। Polar Vantage M2 Smartwatch Price: Rs 55968.

3. Abanen Quick Fit Watch 

बजट में एडवांस फीचर वाली घड़ी लेने के लिए आप इस वॉच को घर ला सकते हैं। इस Smartwatch का प्रीमियम मटीरियल और बाइकलर डिज़ाइन है, जो सॉफ्ट और नॉन-एलर्जेनिक सिलिकॉन से बना है। इससे त्वचा को किसी भी तरह की जलन नहीं होती है।


यहां देखें

यह बहुत ही ड्यूरेबल, हल्की और वाटर रेजिस्टेंस वाली Smart Watch Online हैं। इस स्पोर्ट्स वाच में विशेष रूप से खेल, लंबी पैदल यात्रा, दौड़ या अन्य बाहरी गतिविधियों के लिए स्पेशल फीचर मिलते हैं। Abanen Watch Price: Rs 1659.

4. COROS PACE 2 Premium GPS Sport Watch 

सिलिकॉन बैंड के साथ आने वाली यह वॉच ट्रेनिंग या स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए बेस्ट है। इस Best Sports Watch की मदद से आप हार्ट रेट, ऑक्सीजन लेवल, स्लीप मॉनिटर जैसे डेली एक्टिवटी को ट्रैक कर सकते हैं।


यहां देखें

इसके अलावा यह Smart Sports Watch 30h फुल GPS बैटरी, बैरोमीटर, ANT+ और BLE कनेक्शन, स्ट्रावा के साथ आती है। यह वॉच एआई ट्रेनर फीचर के साथ आती है, जो आपको एरोबिक और एनारोबिक प्रयासों के बाद बची एनर्जी को मापती है और अनुमानित समय बताती है जब तक कि आपका शरीर पूर्ण सहनशक्ति में वापस नहीं आ जाता। COROS PACE 2 Sport Watch Price: Rs 21990.

5. Garmin Forerunner GPS Smartwatch 

एडवांस फीचर के चलते इस घड़ी को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह Sports Watch For Men फ्री गार्मिन कोच के साथ आती है, जिससे आप गार्मिन कनेक्ट ऑनलाइन फिटनेस ग्रुप से कनेक्ट हो सकते हैं और अपने लिए कस्टम वर्कआउट बना सकते हैं।


यहां देखें

इस Garmin GPS Smartwatch को आप नो कॉस्ट एमआई पर भी ले सकते हैं। इसके अलावा यह Smart Watch Online ग्राउंड कॉन्टैक्ट टाइम बैलेंस, स्ट्राइड लेंथ, वर्टिकल रेशियो और बहुत कुछ शामिल है, जो आपको ट्रैकिंग जैसे फीचर के साथ मिलती है। Garmin Forerunner Sport Watch Price: Rs 29854.

FAQ: Best Sports Watch

1. स्पोर्ट्स वॉच क्या कर सकती हैं?

आप स्पोर्ट्स वॉच की मदद से प्रत्येक खेल के लिए अपनी स्पीड, दूरी, हृदय गति और मार्ग का विश्लेषण कर सकते हैं। कुछ Smart Sports Watches आपकी फिटनेस को निर्धारित करने के लिए VO2 MAX रीडिंग के साथ आपके रक्त के अधिकतम ऑक्सीजन अपटेक को ट्रैक कर सकती हैं।

2. स्पोर्ट्स घड़ियां अच्छी क्यों होती हैं?

स्पोर्ट्स वॉच सेंसर के लिए अच्छी होती है। जब ऑनबोर्ड सेंसर की बात आती है, तो प्रत्येक Smart Watch Online आपकी हृदय गति को अच्छी तरह से ट्रैक करती है। साथ ही ईसीजी क्षमता और ऑक्सीजन लेवल जैसी अन्य गतविधि को ट्रक करती है।

3. क्या जीपीएस स्मार्टवॉच में उपयोगी है?

आपकी स्मार्टवॉच की GPS तकनीक आपकी फ़िटनेस पर नज़र रखने के लिए अमूल्य है। आपकी Smart watch दूरी, गति और गति जैसे मीट्रिक की निगरानी रखती है। यदि आप स्वयं को फिट रखने के लिए दौड़ रहे हैं, तो यह GPS Smartwatch आपकी बहुत मदद करेगी।

Best Sports Watch: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।