Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका के ताकतवर अमीरों को चूना लगाने वाली अन्ना सोरोकिन को मिली रिहाई, इस तुर्रम खां पर बन चुकी है सीरीज

Netflix hit series Inventing Anna fame Anna Sorokin released from jail to house arrest दुनिया की पॉपुलर कॉन स्टार अन्ना सोरोकिन काफी समय से कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं। अन्ना को लेकर अपडेट सामने आई है जिसके मुताबिक उन्हें जेल से रिहाई मिल गई लेकिन वह हाउस अरेस्ट हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Sun, 09 Oct 2022 11:33 AM (IST)
Hero Image
Netflix hit series Inventing Anna fame Anna Sorokin released from jail to house arrest, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Netflix hit series Inventing Anna fame Anna Sorokin released from jail to house arrest: अमेरिका के बड़े-बड़े अमीरों और ताकतवरों की नाक में दम करने वाली अन्ना डेल्वी उर्फ अन्ना सोरोकिन की कहानी बेहद दिलचस्प है। जर्मनी के मध्यवर्गीय परिवार की रहने वाली अन्ना ने पूरे अमेरिका को चूना लगाने में महारत हासिल कर रखी है। खुद को अमीर बातकर उन्होंने अच्छे-अच्छों की जेब ढीली की है। हालांकि, बाद में इस कॉन स्टार पर दुनिया की सबसे बड़ी अदालत में ठगी का मुकदमा भी चला, जिसकी ताजा जानकारी सामने आई है। खबर के अनुसार कोर्ट ने राहत देते हुए अन्ना सोरोकिन को जेल से आजाद कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Vikram Vedha Day 9 Box Office:ऋतिक-सैफ का स्टारडम हुआ फुस्स, दूसरे शनिवार फिल्म की हालत खस्ता, कमाए इतने करोड़

अय्याशी के लिए किया फ्रॉड

ईटाइम्स की खबर के अनुसार, 31 वर्षीय अन्ना सोरोकिन को जेल से तो रिहाई मिल गई है, लेकिन अभी वह हाउस अरेस्ट हैं और उन्हें डिपोर्टेशन टू जर्मनी यानी अमेरिका से जर्मनी भेजे जाने का केस भी लड़ना है। खबर के अनुसार, यूएस इमिग्रेशन एंड कस्टम्स इंफोर्समेंट ने उनकी रिहाई की पुष्टि की है और बताया कि उन्हें न्यूयॉर्क शहर के घर में बंद रखा गया है। अन्‍ना पर अपनी भड़कीली और हाई-फाई लाइफस्टाइल के लिए साल 2019 में न्यूयॉर्क के बैंकों और होटलों से $275,000 (₹22,776,765) की ठगी करने का आरोप हैं।

नेटफ्लिक्स बना चुका है इन पर सीरीज

अन्ना सोरोकिन का जीवन भले ही विवादों से घिरा रहा हो, लेकिन उनकी कहानी कई लोगों को थ्रीलिंग लगती है। यहां तक कि पॉपुलर एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स भी अन्‍ना सोरोकिन की कहानी से बेहद प्रभावित हुआ और उन पर इन्वेंटिंग अन्ना (Inventing Anna) नाम की एक टीवी सीरीज बना डाली।

खुद को तुर्रम खां समझने वालों को लगाया चूना

साधारण नैन-नक्‍श, लेकिन शातिर दिमाग वाली अन्ना सोरोकिन शुरुआत में मास्को में रहती थीं, लेकिन बाद में उनका परिवार जर्मनी में बस गया। दूसरों को अपने जाल में फंसाने के लिए अन्ना खुद को जर्मनी के एक अमीर परिवार की बेटी बताती थीं और कहती थीं कि उनके पिता के 60 मिलियन डॉलर की वह एक लौती वारिस हैं। अन्ना झूठ इतने शातिराना अंदाज में बोलती थीं कि उनके जाल में खुद को तुर्रम खां समझने वाले अमेरिका के बुद्धिमान अमीर और नवाबजादे आसानी से फंस जाते थे। 3 से 4 से सालों के बीच अन्ना ने कई बिजनेसमैन को ठगा है। 

यह भी पढ़ें- Goodbye Day 2 Box Office:ऐश्वर्या राय की पीएस1 से है अमिताभ बच्चन का मुकाबला, वीकेंड पर गुडबाय ढहा सकती है कहर