Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twinkle Khanna की किताब पर बन रही फिल्म से रिजेक्ट हुईं जयती भाटिया, Heeramandi 2 को लेकर दिया बड़ा अपडेट

एक अलग काम अचानक से कलाकार को चर्चा में ले आता है। अभिनेत्री जयती भाटिया (Jayati Bhatia) के लिए वह काम रहा संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज ‘हीरामंडी (Heeramandi)। इस सीरीज में उन्होंने फत्तो का किरदार निभाया था। हाल ही में दैनिक जागरण के साथ बातचीत में जयती ने हीरामंडी 2 और अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बात की है।

By Jagran News Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 01 Sep 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
हीरामंडी 2 को लेकर जयती भाटिया ने दिया अपडेट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

प्रियंका सिंह, मुंबई। वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ (Heeramandi) में फत्तो की भूमिका निभाने वाली जयती भाटिया (Jayati Bhatia) टीवी का बड़ा नाम हैं। इस शो के बाद करियर में आए बदलावों पर वह कहती हैं, "मुझे लगता है कि फिलहाल इंडस्ट्री मुझे लेकर थोड़ी सी असमंजस में है। टीवी वाले सोच रहे हैं कि ‘हीरामंडी’ के बाद अब मैं टीवी पर काम नहीं करूंगी। वहीं ओटीटी वाले सोच रहे हैं, क्या जयती टीवी पर काम करने के साथ शोज कर पाएंगी?"

जयती को पसंद है चुनौती

जयती भाटिया ने आगे कहा, "मुझे चुनौती देने की जरूरत है, मैं हर चुनौती को पकड़कर चबा जाने वाली अभिनेत्री हूं। मेरी ट्रेनिंग ओडिसी डांस और थिएटर में हुई है, जहां हमें सिखाया जाता है कि किरदार के हिसाब से माइंडसेट बदलना चाहिए। कास्टिंग डायरेक्टर्स को एक किरदार नहीं, बल्कि मेरे 28 साल के करियर को देखकर सोचना चाहिए कि आपके पास एक ऐसा एक्टर है, जो हर किरदार को जीवंत कर सकता है। संजय लीला भंसाली ने यह नहीं देखा कि मैंने अतीत में क्या काम किया है, उनको पता था कि मैं फत्तो की भूमिका कर सकती हूं। बाकी मेकर्स और कास्टिंग डायरेक्टर्स को भी अपना नजरिया बदलने की जरूरत है।"

अधूरी रह गई ख्वाहिश

स्क्रीन पर जयती को अपनी नृत्य कला दिखाने का मौका नहीं मिला। क्या ‘हीरामंडी 2’ में उन्हें वह मौका मिलेगा? इस पर जयती कहती हैं, "हीरामंडी 2’ की घोषणा हो चुकी है, फिलहाल मुझे इसके लिए कोई कॉल या मैसेज नहीं आया है। मैं बस यही चाहूंगी कि मेरा एक-दो मिनट का ही सही, लेकिन डांस सीक्वेंस रखा जाए, फिर भले ही फत्तो सपने में नाच रही हो। स्क्रीन पर भंसाली साहब के डायरेक्शन में नाच पाऊं, यही ख्वाहिश है।"

यह भी पढ़ें- 'ऐसे चटकारे लेकर ट्रोल...', 'हीरामंडी' एक्ट्रेस Sharmin Segal की ट्रोलिंग पर Richa Chadha ने दिया ऐसा रिएक्शन

उन्होंने कहा, "टीवी पर जब भी डांस सीक्वेंस होता था, मैं रात से ही उत्सुक रहती थी। जब ‘हीरामंडी’ मिली थी तो लगा कि तवायफों की कहानी है, तो एक डांस तो मुझे भी मिलेगा, जिससे मैं सबको दिखा दूंगी कि मैं कितनी समर्पित परफार्मर हूं, लेकिन रोल ऐसा था कि उसे डांस करने का मौका ही नहीं मिला। शूटिंग के आखिरी दिन भंसाली साहब ने भी कहा कि मैं आपको डांस सीक्वेंस नहीं दे पाया, यह बात दिल में रह गई।"

नहीं किया फिल्म में कास्ट

जयती रंगमंच पर काफी सक्रिय हैं। ससुराल सिमर का फेम एक्ट्रेस कहती हैं, "पिछले दिनों हमने ट्विंकल खन्ना की किताब ‘द लीजेंड आफ लक्ष्मी प्रसाद’ की एक कहानी सलाम नोनी आपा पर नाटक किया था। इस पर फिल्म भी बन रही है, जिसके लिए अप्लाज (प्रोडक्शन हाउस) वालों ने मुझसे संपर्क तो किया था मगर मुझे लिया नहीं। जहां मेरी कास्टिंग नहीं होती है, मैं शांत बैठ जाती हूं कि नहीं जानना है कि मुझे क्यों नहीं लिया। अब करियर के इस मुकाम पर हूं, जहां कोई यह नहीं कह सकता है कि बकवास एक्टिंग की थी, इसलिए नहीं लिया।

Jayati Bhatia

काम से करती हूं बोलती बंद

उन्होंने आगे कहा, "हां, शुरुआती दौर में मुझे कहा जाता था कि आप उतनी सुंदर नहीं हैं, इसलिए नहीं लिया। अब तो 28 साल हो गए हैं, यह दोनों बातें मुझ पर लागू नहीं होती हैं। मैंने साबित किया कि खूबसूरती का प्रतिभा से कोई लेना-देना नहीं है। मेरा काम ही मेरा जवाब रहा है। मुझे अभिनय ही आता है, उसी के जरिए जितना काम कर सकती हूं, करती हूं। मुझे अपने काम में शत प्रतिशत देना है, ताकि लोग कहें कि एक्टर हो तो ऐसा।"

यह भी पढ़ें- हीरामंडी 2 के एलान के बाद Sharmin Segal को लेकर भंसाली से लोगों ने की खास गुजारिश, जानकर होगी हैरानी