Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'फैशन मतलब वह, जब आपको देख कुत्ते भौंके', अपने स्टाइल स्टेटमेंट पर बिंदास होकर बोले जैकी श्रॉफ

जग्गू दादा यानी कि जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) एक्टिंग के अलावा अपने अलग तरह के फैशन सेंस को लेकर भी सुर्खियां बटोरते आए हैं। कपड़ों के चयन का तरीका उनका औरों से थोड़ा अलग और हटकर है। हाल ही में जैकी श्रॉफ ने बताया कि उन्हें बेलबॉटम पहनने का काफी शौक रहा है। इसी के साथ उन्होंने फैशन को लेकर अपने अलग पैमाने पर भी बात की।

By Jagran News Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 18 Aug 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। हिंदी सिनेमा में पिछले चार दशक से ज्यादा समय से सक्रिय अभिनेता जैकी श्रॉफ अपने शुरुआती दौर से लेकर अब तक सबसे स्टाइलिश अभिनेताओं में गिने जाते हैं। मॉडलिंग के रास्ते हिंदी सिनेमा में अपनी जगह बनाने वाले जैकी की बातचीत की शैली और अभिनय के साथ-साथ उनके कपड़े भी खूब चर्चा में रहते हैं।

फैशन के प्रति जैकी श्रॉफ का लगाव

फैशन के प्रति जैकी श्रॉफ का यह लगाव शुरुआती दिनों से है, जब वह अभिनेता नहीं बने थे और मुंबई की एक चॉल में रहते थे। मुंबई संवाददाता से बातचीत में जैकी कहते हैं, जहां पर मैं रहता था। वहां जो कपड़ा पर्दे के लिए प्रयोग होता था, उसके ही मैं पैंट बनवाता था। आज भी कभी-कभी वही करता हूं। इसके लिए मैं अक्सर खादी भंडार जाता था और वहां जो सस्ते कपड़े मिलते थे, वो ले लेता था। फिर उनको लेकर यह खोजता था कि सबसे सस्ता टेलर कौन है? फिर अपने हिसाब से पैंट बनवाता था।

यह भी पढ़ें: 38 Years Of Karma: जैकी श्रॉफ-अनिल कपूर ने मनाया 'कर्मा' के 38 साल पूरे होने का जश्न, शेयर की थ्रोबैक तस्वीरें

'फैशन का मतलब जब कुत्ते देखकर भौंके'

जैकी ने कहा कि उस समय मुझे बेलबॉटम पहनने का बहुत शौक था। मेरे लिए फैशन वो होता था, जब आपको देखकर कुत्ते भौंकें। इसके अलावा स्टाइलिंग में भी अपना दिमाग लगाता था कि बटन कहां, कितनी ऊंचाई पर रहेंगे, कहां शॉर्ट रहेगा, कहां दोहरी सिलाई रहेगी आदि। उस समय इन चीजों में मेरा भेजा (दिमाग) बहुत चलता था, क्योंकि काम-धाम तो था ही नहीं।

जैकी श्रॉफ ने अपने दोस्त अभिनेता अनिल कपूर को भी एक फिल्म के लिए अपना पैंट दिया था। दरअसल, जब अनिल कपूर फिल्म मशाल कर रहे थे तो उन्होंने जैकी के पास जाकर कहा कि मुझे आपके जैसे कपड़े पहनने हैं। जैकी के अनुसार, अनिल के पास आज भी मेरी खाकी रंग का एक पैंट है।

यह भी पढ़ें: Throwback Thursday: जैकी श्रॉफ ने बताया क्यों शूटिंग के दौरान उन पर छोड़ दी गई थी मधुमक्खियां