Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonam Pandey: पूनम की मां को भी हुआ था कैंसर, बेटी की स्कूल फीस भरने के लिए बेचीं रोटियां

Poonam Pandey पूनम पांडे के निधन को लेकर किये जा रहे दावों ने फैंस से लेकर सितारों तक सबको को हैरान कर दिया है। पूनम पांडे ने अपनी बोल्डनेस के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। हालांकि फिल्म इंडस्ट्री से नहीं होने के कारण बचपन से ही अपने सर्वाइवल के लिए एक्ट्रेस को स्ट्रगल करना पड़ा है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 02 Feb 2024 08:58 PM (IST)
Hero Image
Poonam Pandey: बचपन से ही पूनम पांडे ने झेला थीं मुश्किलें/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Poonam Pandey Death: पूनम पांडे की इंस्टाग्राम पोस्ट में किये गये दावे के मुताबिक, 32 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर से कंगना रनोट सहित सितारों को ही नहीं, बल्कि उनके फैंस को भी गहरा सदमा पहुंचा। हालात को देखते हुए हर किसी के लिए ये यकीन करना बेहद ही मुश्किल था कि एक्ट्रेस अब हमारे बीच नहीं रहीं।

हालांकि, पूनम पांडे के मैनेजर ने उनके निधन की खबर को कन्फर्म किया। दावों के मुताबिक, पूनम सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं, लेकिन ये आप शायद नहीं जानते होंगे कि पूनम पांडे की मां को भी कैंसर था। इसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

पूनम पांडे ने अपने बचपन के संघर्ष के बारे में भी बताया था कि कैसे उन्हें और उनकी मां को छोटी-छोटी जरूरतों के लिए रोटियां बेचनी पड़ी थीं।

पूनम पांडे को झेलना पड़ा था संघर्ष

पूनम पांडे भले ही मनोरंजन इंडस्ट्री में विवादों को लेकर चर्चा में रही हों, लेकिन लाखों के बीच अपनी जगह बनाना एक्ट्रेस के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। पूनम पांडे के स्ट्रगल की कहानी सिर्फ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जगह बनाने तक ही सीमित नहीं है, बल्कि उन्हें बचपन से ही संघर्षों का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: Poonam Pandey Death: वर्ल्डकप में कपड़े उतारने से राज कुंद्रा संग लड़ाई तक, बोल्ड अंदाज के लिए जानी गईं पूनम पांडे

लॉक अप के दौरान पूनम पांडे ने खुद टीवी 9 से बातचीत करते हुए अपने स्ट्रगल की कहानी बयां की थी, जिसे बताते हुए वह काफी भावुक हो गयी थीं। उन्होंने बताया था कि आज जो टास्क वो कंगना रनोट के शो लॉक अप में कर रही हैं, उसे देखकर उन्हें अपना बचपन याद आ गया है। पूनम ने बताया था कि जब उनकी मां को कैंसर हुआ था, तो उस समय पर स्कूल की फीस भरना भी उनके लिए बेहद ही मुश्किल था।

सुबह उठकर रोटियां बनाकर बेचती थीं पूनम पांडे

पूनम पांडे ने इस बातचीत में ये भी बताया था कि फीस न भर पाने के कारण कैसे घंटों-घंटों उन्हें स्कूल के फ्लोर पर बैठना पड़ता था, वह अपनी मां से पूछती थीं कि उन्होंने स्कूल की फीस क्यों नहीं भरी है।

जब लॉकअप में पूनम ने रोटियां बनाई, तो उन्हें वो समय याद आ गया जब उन्हें और उनकी मां को अपना पेट पालने के लिए रोटियां बेचनी पड़ती थी। आपको बता दें कि पूनम पांडे जब लॉक अप शो में बतौर कंटेस्टेंट थीं, तो एक एपिसोड में उनकी मां उनसे मिलने आई थीं।

इस फिल्म से रखा था पूनम पांडे ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम

पूनम पांडे को इंडस्ट्री की बोल्ड एक्ट्रेसेस के तौर पर जाना जाता था। उन्होंने अपने करियर में टोटल आठ फिल्में की हैं। उन्होंने साल 2013 में शॉर्ट फिल्म 'द अनकैनी' में काम किया था, जिसमें उन्होंने रीटा का किरदार निभाया था। हालांकि, उन्हें जो इंडस्ट्री में असल पहचान मिली वह फिल्म नशा में मिली, जिसमें उन्होंने अनीता जोसेफ का किरदार अदा किया था।

मूवी में उनके बोल्ड सीन्स ने खूब चर्चा बटोरी थी। 2022 में कंगना रनोट के शो लॉक अप का हिस्सा बनने से पहले पूनम पांडे 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे रियलिटी शो का भी हिस्सा रही थीं, जिसे अक्षय कुमार ने होस्ट किया था।

यह भी पढ़ें: Poonam Pandey Death: पूनम पांडे के निधन से टूटा Kangana Ranaut का दिल, बोलीं- 'यह बहुत दुख की बात है...'