Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan Box Office Day 30: बॉक्स ऑफिस पर एक महीने बाद भी करोड़ों में पठान की कमाई, जड़ चुकी है पांच शतक

Pathaan Box Office Collection Day 30 शाह रुख खान दीपिका पादूकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर एक महीने पूरे कर लिए है। इतने लंबे वक्त भी फिल्म की कमाई करोड़ों में बरकरार है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 24 Feb 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
Pathaan Box Office Collection Day 30, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Box Office Collection Day 30: शाह रुख खान की पठान ने गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर 30 दिनों का सफर पूरा कर लिया। ओपनिंग डे से ही फिल्म शानदार कलेक्शन करती जा रही है। बीच में फिल्म को थोड़ा उतार-चढ़ाव देखना पड़ा, लेकिन पठान का कलेक्शन करोड़ों में बना रहा।

पठान का वर्ल्डवाइड कलेक्शन

पठान ने अपनी रिलीज के 30वें दिन भी एक करोड़ से ज्यादा की कमाई की, जो बॉलीवुड में कम देखने को मिलता है। हाल ही में फिल्म ने पहले फेज में वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ का कलेक्शन कर एक नया रिकॉर्ड बनाया। वहीं, भारत में पठान अब तक पांच शतक जड़ चुकी है।

पठान का शानदार आगाज

शाह रुख खान, दीपिका पादूकोण और जॉन अब्राहम स्टारर पठान 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज है। बायकॉट ट्रेंड के बीच फिल्म ने पहले दिन 57 करोड़ के साथ बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला और पहले हफ्ते में ही 280 करोड़ का कलेक्शन कर लिया।

30वें दिन पठान का कलेक्शन

अब पठान के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म अपने पांचवें हफ्ते में प्रवेश कर चुकी है। सोमवार यानी 20 फरवरी को पठान ने 1.25 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। वहीं, मंगलवार को फिल्म ने 1.14 करोड़ और बुधवार को 1.08 करोड़ की कमाई की। गुरुवार पठान के कलेक्शन को लेकर शुरुआती आंकड़े सामने आए हैं, जिसके अनुसार पठान ने 23 फरवरी को 1.02 करोड़ से 1.05 करोड़ के बीच का नेट कलेक्शन किया है। इसके साथ ही पठान का टोटल डोमेस्टिक कलेक्शन लगभग 520.16 करोड़ हो गया है।

इन फिल्मों ने बनाया रिकॉर्ड

दुनियाभर में पठान का कलेक्शन लगातार जारी है। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अब 1000 के पार पहुंच चुका है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों की बात करें को इस लिस्ट में सबसे आगे आमिर खान की दंगल (1968.03) , फिर बाहुबली 2 (1747 करोड़), इसके बाद केजीएफ चैप्टर 2 (1188 करोड़) और चौथे नंबर पर आरआरआर (1174 करोड़) है। इनके बाद अब पठान (1103 करोड़) पांचवे नंबर पर आ गई है।