Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscars से छिड़ा जिमी किमेल-डोनाल्ड ट्रम्प के बीच महायुद्ध, होस्ट ने पूर्व राष्ट्रपति को याद दिलाए 'जेल के दिन'

जाने-माने टीवी होस्ट Jimmy Kimmel अक्सर सुर्खियों में रहते हैं खासकर अपने राजनीतिक चुटकलों के चलते। Oscars 2024 के मंच पर भी जिमी नहीं माने और उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को बुरी तरह रोस्ट कर दिया है। इससे पहले जब जिमी को ऑस्कर के लिए बतौर होस्ट चुना गया था तब डोनाल्ड ने उन पर तंज कसा था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 11 Mar 2024 11:23 AM (IST)
Hero Image
जिमी किमेल के तंज से डोनाल्ड ट्रम्प का फूटा गुस्सा। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Oscars 2024: ऑस्कर एक ऐसा अवॉर्ड समारोह है, जो अतरंगी घटनाओं और विवादों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहता है। 96वां एकेडमी अवॉर्ड्स में जहां लीजा कोशी रेड कार्पेट पर गिर गईं, वहीं जॉन सीना ने मंच पर न्यूड आकर सभी को शॉक कर दिया। इस बीच शो के होस्ट रहे जिमी किमेल ने भी विवादित कमेंट पास करने में सावधानी नहीं बरती। उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को भरी महफिल में ट्रोल कर दिया।

दरअसल, हुआ यूं कि ऑस्कर 2024 (Oscars 2024) के लिए जब होस्ट के रूप में जिमी किमेल (Jimmy Kimmel) के नाम की घोषणा हुई तो डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को कुछ खास खुशी नहीं हुई। उन्होंने ऑस्कर में जिमी के होस्ट बनने पर आलोचना की थी। हाल ही में, उन्होंने जिमी को सबसे खराब होस्ट भी बताया, जिस पर होस्ट ने करारा जवाब दिया है। 

जिमी किमेल ने डोनाल्ड ट्रम्प को किया रोस्ट

जिमी किमेल ने चौथी बार ऑस्कर की होस्टिंग की। यह लगातार दूसरी बार था, जब उन्हें ऑस्कर की मेजबानी करने का मौका मिला। हालांकि, डोनाल्ड ट्रम्प को उनकी होस्टिंग पसंद नहीं आई और उन्होंने सोशल मीडिया पर जिमी को लेकर पोस्ट किया। जिमी ने इसका जवाब ऑस्कर 2024 के मंच पर दिया। उन्होंने कहा, "क्या एकेडमी अवॉर्ड्स में जिमी किमेल से भी बेहतर कोई होस्ट रहा है?"

— Deadline Hollywood (@DEADLINE) March 11, 2024

जिमी ने डोनाल्ड का पोस्ट आगे पढ़ते हुए कहा, "उनकी ओपनिंग किसी एवरेज इंसान से होती है और कुछ बनने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन होता नहीं है और ना कभी हो सकता है। किमेल से छुटकारा पाएं और शायद उनकी जगह किसी और साफ, लेकिन सस्ते, एबीसी 'प्रतिभा' जॉर्ज स्टेफानोपोलोस को ले लें। वह मंच पर हर किसी को बड़ा, मजबूत और अधिक ग्लैमरस दिखाएंगे।"

जिमी ने डोनाल्ड को याद दिलाए जेल के दिन

जिमी किमेल ने आगे कहा, "देखें कि क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि किस पूर्व राष्ट्रपति ने इसे ट्रुथसोशल पर पोस्ट किया था। कोई भी? नहीं? खैर, धन्यवाद, राष्ट्रपति ट्रम्प। देखने के लिए धन्यवाद, मुझे आश्चर्य है कि आप अभी भी हैरान हैं। क्या आपका जेल का समय बीत नहीं गया है?"

यह भी पढ़ें- Oscars 2024: बिना कपड़े पहने ऑस्कर के मंच पर पहुंचे John Cena, न्यूड होकर प्रेजेंट किया अवॉर्ड; वीडियो वायरल

जिमी किमेल को लेकर डोनाल्ड ने क्या कहा था?

डोनाल्ड ट्रम्प ने जिमी किमेल को लेकर ट्रुथ सोशल पर एक लम्बा-चौड़ा पोस्ट किया था। उन्होंने जिमी को सबसे बेकार होस्ट बताया था। डोनाल्ड ने आगे लिखा था, "आज रात का राजनीतिक रूप से सही शो भी बहुत खराब है, और वर्षों तक - असंबद्ध, उबाऊ और बहुत अनुचित। वे सिर्फ उन लोगों को ऑस्कर क्यों नहीं देते जो उनके लायक हैं। शायद इस तरह से उनके दर्शक और टीवी रेटिंग गहराई से वापस आ जाएंगी। अमेरिका को फिर से महान बनाएं।"

यह भी पढ़ें- Oscars 2024 में अवॉर्ड लेते हुए फटी Emma Stone की ड्रेस, Oops मोमेंट का शिकार हुईं Poor Things एक्ट्रेस