Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 17: इस कंटेस्टेंट ने 13 की उम्र में परिवार की मदद के लिए किया था काम शुरू, आज बिग बॉस में लेता है मोटी फीस

Bigg Boss 17 इस सीजन में कई ऐसे कंटेस्टेंट आए हैं जो फैंस के दिलों पर भी राज करते हैं। अनुराग से लेकर हर किसी की अपनी एक जर्नी रही है। इन्हीं में से एक कंटेस्टेंट ऐसा है जिसने 13 साल की उम्र में काम शुरू कर दिया था।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 05:51 PM (IST)
Hero Image
बिग बॉस 17 मुनव्वर फारुकी / फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बिग बॉस सीजन 17 की शुरुआत हो चुकी है। पिछले सीजन की तरह ही इस सीजन में भी कई नामी चेहरे नजर आ रहे हैं। पहले जहां इस शो में अधिकतर टीवी सेलेब्स दिखाई देते थे, तो वहीं अब Youtubers और सोशल मीडिया स्टार्स तक सलमान खान के शो में दर्शकों का दिल जीत रहे हैं।

इस नए सीजन में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। जहां अनुराग डोभाल से लेकर अरुण माशेट्टी और मुनव्वर फारुकी जैसे सितारे नजर आ रहे हैं।

इस सीजन में कई ऐसे कंटेस्टेंट हैं, जो लाखों में फीस ले रहे हैं। हालांकि, इन कंटेस्टेंट में से एक ऐसा कंटेस्टेंट भी है, जिसे एक समय पर अपने परिवार को पालने के लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ी है।

13 साल की छोटी सी उम्र किया था कम स्टार्ट

बिग बॉस के घर में कई Youtubers ऐसे आए हैं, जिन्होंने एकदम नीचे से उठकर अपना एक अलग मुकाम बनाया है। बिग बॉस के इन्हीं कंटेस्टेंट की लिस्ट में से एक हैं स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी । डोंगरी के रहने वाले मुनव्वर का संघर्ष बिल्कुल भी आसान नहीं रहा है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17: 'बिग बॉस आपने ये क्या किया, बदल गए है आप', आखिर क्यों मजबूरी में कंटेस्टेंट्स ने कही ऐसी बात

डीएनए की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुनव्वर फारुकी का जन्म जूनागढ़ में हुआ था। साल 1992 में वह मुंबई में शिफ्ट हुए। जब मुनव्वर बहुत छोटे थे, तब ही उनकी मां का निधन हो गया था, जिसका खुलासा उन्होंने कंगना रनोट के शो 'लॉकअप सीजन 1' में किया था।

View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

पिता के बीमार होने की वजह से मुनव्वर ने 13 साल की कम उम्र में अपने परिवार को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए काम शुरू कर दिया था। सोशल मीडिया स्टार और स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर जब स्कूल में पढ़ते थे, तो वह उसके साथ-साथ एक स्टोर में काम भी करते थे।

आज हैं बिग बॉस 17 के सबसे हाइएस्ट पेड कंटेस्टेंट

आपको बता दें सलमान खान के बिग बॉस सीजन 17(Bigg Boss 17) में कई ऐसे कंटेस्टेंट आए हैं, जिनके सोशल मीडिया पर मिलियन में फैन फॉलोइंग हैं। मुनव्वर फारुकी की भी सोशल मीडिया पर लगभग 6 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो अंकिता लोखंडे के बाद मुनव्वर फारुकी बिग बॉस के इस सीजन के लिए सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले सेकंड हाइएस्ट कंटेस्टेंट हैं। वह हर हफ्ते का करीबन 8 लाख रुपए चार्ज करते हैं। स्टैंड अप कॉमेडी की दुनिया में अपना नाम बनाने से पहले उन्हें काफी संघर्ष देखना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 17: विदेशी लड़की से की शादी, झेल चुके हैं डिप्रेशन..., जानें कौन हैं अरुण श्रीकांत उर्फ अचानक भयानक?