Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MasterChef India के एक अनोखे चैलेंज में हुआ हंगामा, उर्मिला 'बा' आशेर ने यूं बनाया सचिन खटवानी को लकी

MasterChef India 7 सोनी टीवी एंटरटेनमेंट की कुकिंग बेस्ड रियलिटी शो मास्टर शेफ इंडिया का नया सीजन शुरू हो चुका है और इसके साथ ही जजेस ने शो के टॉप 16 खिलाड़ी भी चुन लिए हैं। शो के आने वाला एपिसोड बेहद दिलचस्प होने वाला है। 

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Tue, 10 Jan 2023 07:07 PM (IST)
Hero Image
Sony TV Show MasterChef India 7, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। MasterChef India 7: लजीज पकवानों और शानदार कुकिंग स्किल्स से भरपूर रियलिटा शो मास्टर शेफ इंडिया के नया सीजन का आगाज हो चुका है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी लिव के इस शो ने अपने टॉप 16 कंटेस्टेंट्स को चुन लिया है, जो आगे इस सीजन के अंत में विजेता का ताज पहनने के लिए कुकिंग का मुकाबला जारी रखेंगे। जाने-माने शेफ्स - रणवीर बरार, गरिमा अरोड़ा और विकास खन्ना, कंटेस्टेंट्स को स्वाद, नयेपन और बारीकी की कसौटी पर परखेंगे और ऐसे में टॉप 16 कंटेस्टेंट्स के लिए मुकाबला अब और कड़ा हो चला है। बुधवार, 11 जनवरी को होम कुक्स को एक बड़ा मुश्किल चैलेंज दिया जाएगा, जिसमें उन्हें चार वक्त का खाना बनाना होगा और चैलेंज के अंत में काउंटर्स भी साफ करने होंगे।

कठिन होगा आगे का सफर

इस चैलेंज की शुरुआत में होम कुक्स को अस्त-व्यस्त पड़े गंदे काउंटर्स दिए जाएंगे, जिन्हें उन्हें टीम बनाकर साफ करना होगा। इसमें तीन टीम्स बनाई जाएंगी, जिनके कैप्टंस होंगे - सचिन खटवानी, दीपक चौहान और सांता सरमाह। फोर-कोर्स मील तैयार करने के लिए सचिन खटवानी अपनी ग्रीन टीम में बा, कमलदीप कौर और विनीत यादव को चुनेंगे। हालांकि इस चैलेंज से पहले उस वक्त बड़ा हंगामा होगा, जब सचिन कमलदीप और बा की डिश की प्रमुख सामग्री लाना भूल जाएंगे, जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन जाएगा। फिर भी ये डिश तैयार होकर जजों को इंप्रेस करेगी, जिसका स्वाद चखने के बाद शेफ रणवीर बरार अपने बचपन के दिनों में लौटकर अपनी दादी मां को याद करेंगे। सेट से जुड़े एक सूत्र के अनुसार, "शेफ गरिमा यह कहते हुए 'बा' की डिश की तारीफ करेंगी कि वो महसूस कर सकती हैं कि इस डिश को किसी ऐसे ने बनाया है, जिसे किसी रेसिपी की जरूरत नहीं।" तो आखिर इसका नतीजा क्या होगा? क्या यह डिशेज़ जजों को इंप्रेस करेंगी?

— EkNariSabPeBhari (@eknari_) January 5, 2023

भूले जरूरी सामान

एक टीम में काम करने का अनुभव बताते हुए सचिन ने कहा, "कमलदीप जी, बा और विनीत के साथ काम करना बहुत बढ़िया अनुभव था। हालांकि कुछ मुश्किलें थीं, जहां मैं पैंट्री से कुछ ऐसी सामग्रियां लाना भूल गया, जो इन दोनों के द्वारा बनाई जाने वाली डिशेज के लिए बहुत जरूरी थीं। फिर भी एक टीम के रूप में हम जजों को इंप्रेस कर पाए। वैसे, एक प्रोफेशनल किचन के रूप में काम करना इसका असली चैलेंज था। मुझे उम्मीद है कि दर्शक फोर-कोर्स मील तैयार करने में लगी हमारी मेहनत को देखेंगे और इसके लिए हमारी सराहना करेंगे।"

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

ये हैं टॉप 16 कंटेस्टेंट्स

चुने गए टॉप 16 कंटेस्टेंट्स में कोलकाता से प्रियंका कुंडू बिस्वास, चेन्नई से अरुणा विजय, मुंबई से उर्मिला जमनादास, बैंगलोर से प्रिया विजान, कोलकाता से द्युति बनर्जी, भुवनेश्वर से अविनाश पटनायक, जागीरोड विल अमलीघाट से संता सरमाह, गुवाहाटी से नाज़िया सुल्ताना, सिरसा से गुरकीरत सिंह, गाज़ीपुर सिटी से यशु वर्मा, लुधियाना से कमलदीप कौर, लखनऊ से सचिन खटवानी, मुंबई से सुवर्णा विजय बागुल, बैंगलोर से दीपा चौहान, तिनसुकिया से नयनज्योति सायका और लखनऊ से विनीत यादव शामिल हैं। इस शो में आगे मुकाबला और तीखा होता चला जाएगा। मास्टरशेफ इंडिया को हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी लिव पर देखा जा सकता है।  

View this post on Instagram

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)